धारा 370 पर बोले डॉ जितेंद्र सिंह, कहा- अगर नेहरू दखल ना देते तो ना ये बखेड़ा होता और ना ही...
धारा 370 पर बोले डॉ जितेंद्र सिंह, कहा- अगर नेहरू दखल ना देते तो ना ये बखेड़ा होता और ना ही...
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में धारा 370 और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री और उधमपुर से सांसद डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि धारा 370 हटाने से कांग्रेस को आपत्ति क्यों है, हम तो कांग्रेस का एजेंडा आगे बढ़ा रहे है. डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि,'आज से ठीक 66 वर्ष पूर्व 11 मई 1953 को अमृतसर पंजाब से होते हुए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने गिरफ्तारी दी थी और अटल बिहारी वाजपेयी को कहा था तुम वापस जाओ और पूरी दुनिया को ये बताओ कि मैंने जम्मू कश्मीर में प्रवेश कर लिया है.'

डॉ जीतेन्द्र सिंह ने कहा कि 'आज अगर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी होते तो कहते, जाओ पूरी दुनिया को बता दो कि मोदी ने धारा 370 को ख़त्म कर दिया है. '  उन्होंने कहा कि धारा 370 आजाद के बाद सबसे बड़ी गलती थी और आज प्राश्यचित का समय आ गया है. अगर उस समय नेहरू ने अलग भूमिका निभाई होती तो आज इतिसाह कुछ और होता.

जितेंद्र सिंह ने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल ने ही जूनागढ़ और हैदराबाद से डील किया था, किन्तु नेहरू मानते थे वह जम्मू कश्मीर को सरदार से अधिक जानते हैं इसलिए उन्हें अलग रखा गया. नेहरू ने ठीक तरह से जिम्मेदारी नहीं निभाई और सरदार पटेल को गृह मंत्री के पद पर रहते हुए भी जम्मू कश्मीर के मामले से उन्हें बाहर कर दिया गया.  जितेंद्र सिंह ने कहा कि नेहरू यदि जम्मू कश्मीर के विषय में दखल न देते तो ये बखेड़ा होता और न ये विधेयक लाना पड़ता.

अनुच्छेद 370 में ही छुपा था समाप्ति का राज, सरकार ने बड़ी चतुराई से किया दरकिनार

केंद्र का पुरजोर विरोध करने वाली 'दीदी' 370 पर पड़ी नरम, सरकार के फैसले पर कही ये बात

फिर मुसीबत में घिर सकते हैं राहुल गाँधी, धारा 370 पर दे बैठे ऐसा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -