AAP सरकार का मोहल्ला क्लीनिक एक घोटाला : डॉ. हर्षवर्धन

नई दिल्ली : केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक परियोजना को लेकर उस पर निशाना साधते हुए इसे 'घोटाला' करार दिया. दरअसल केंद्रीय मंत्री का यह बयान मोहल्‍ला क्लीनिक में हुई कथित अनियमितताओं पर मिली शिकायतों पर सर्तकता विभाग द्वारा जानकारी मांगे जाने के बाद आया है. जानकारी में एक मिनट में दो मरीजों के इलाज को 'सच में रिकॉर्ड तोड़' बताया है.

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि ये पहल ऐसी हो सकती थी जिसपर दिल्ली गर्व कर सकती थी, लेकिन आरोप लगाया कि 'अच्छी आमदनी' के लिए मोहल्ला क्लीनिक में डॉक्टरों ने मरीजों की 'फर्जी एंट्री' की. केजरीवाल सरकार की व्यवस्था पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि एक मिनट में दो मरीजों का इलाज 'सच में रिकॉर्ड तोड़' है. मोहल्ला क्लीनिक एक घोटाला है. आप सरकार द्वारा चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिक में डॉक्टर मरीजों की झूठी एंट्री करते हैं, उनके दोबारा आने और अपनी आय के लिए उन्हें बेकार की दवाएं देते हैं'.

बता दें कि डॉ हर्षवर्धन ने कई ट्वीट कर कहा कि 'मोहल्ला क्लीनिक एक ऐसी पहल थी, जिस पर दिल्ली नाज कर सकती थी, लेकिन अफसोस इन लालची धोखेबाजों ने स्वास्थ्य सेवाओं में भी ईमानदारी नहीं दिखाई'. गौरतलब है कि दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता हर्षवर्धन का बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि केंद्र में मंत्री बनने के बाद वो दिल्ली की राजनीति पर ज्यादा बोलने से परहेज करते हैं.

यह भी पढ़ें 

मानहानि मामले में 21 मार्च को कोर्ट में पेश होंगे CM केजरीवाल

मिड डे मील मामले में NGO का शर्मनाक बयान - खाने में बच्चे ने डाला चूहा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -