कोरोना वायरस के डबलिंग रेट पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया चौकाने वाला खुलासा
कोरोना वायरस के डबलिंग रेट पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया चौकाने वाला खुलासा
Share:

लॉकडाउन और रेड जोन जैसे प्रभावित कदम उठाने के बाद मोदी सरकार का काम सफल होता नजर आ रहा है. पहले जहां संक्रमितों का आकड़ा 11.7 दिनों में दोगुना हो रहा था, वहीं अब ये 12 दिन तक पहुंच गया है. बता दें कि भारत में दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है और पूरे देश को संक्रमण के मामलों के हिसाब से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जॉन में बांट दिया गया है.

श्रमिकों से ट्रेन के टिकट का पैसा लेने को लेकर अखिलेश यादव ने बोली यह बात

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को बताया कि पिछले 14 दिनों में हमारा ड​बलिंग रेट जो 10.5 दिन था, पिछले 7 दिनों में 11.7 दिन हो गया और आज सुबह 12 दिन हो गया है. हमारी मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम 3.2% है. आज 310 सरकारी और 111 निजी टेस्टिंग लैब विकसित हो चुकी हैं.

स्पेन में जल्द ही मिल सकती है लॉक डाउन से छूट

अपने बयान में उन्‍होंने बताया कि शनिवार तक हमने 10 लाख टेस्ट के आंकड़े को पार किया. एक दिन में 74,000 के लगभग टेस्ट किए. देश में 319 ज़िले ऐसे हैं जो बीमारी से प्रभावित नहीं है. 130 ज़िले हॉटस्पॉट हैं, 284 ज़िले नॉन-हॉटस्पॉट हैं. हमने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन, पेरासिटामोल जैसी दवाई दुनिया के 99 देशों को सप्लाई की है. जिस देश में पीपीई किट और एन95 मास्क बाहर से आयात करने पड़ते थे, आज हम एक दिन में 2 लाख से ज्यादा पीपीई किट बना बना रहे हैं. 50 लाख से ज्यादा एन95 मास्क और 20 लाख से ज्यादा पीपीई किट हम देश को बांट चुके हैं. हर्षवर्धन ने रविवार को दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल (Lady Hardinge hospital) का दौरा दिया और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में तैयारियों का जायजा लिया.

मध्य प्रदेश में सरकार गिरने के बाद कांग्रेस में मचने लगी है हलचल

चीन में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे नए केस

न्यूयॉर्क में इस पूरे साल नहीं खुलेंगे स्कूल, बच्चों की सुरक्षा के चलते लिया गया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -