चीन में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे नए केस

बीजिंग: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 11000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. जंहा चीन भले ही यह दावा कर रहा है कि वहां कोरोना वायरस (कोविड-19) खत्‍म हो गया है, लेकिन सच्‍चाई यह नहीं है. जब तक कोरोना वायरस की वैक्‍सीन या कोई दवाई नहीं आ जाती है, तब तक इस जानलेवा वायरस को पूरी तरह से खत्‍म कर पाना मुमकिन नहीं है. 

मिली जानकारी के अनुसार चीन में भी लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि, इनकी गति अब काफी कम है. चीन के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 14 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए. इनमें 12 स्पर्शोन्मुख (Asymptomatic) व्यक्ति शामिल हैं. देश में संक्रमितों की संख्या 82,877 पहुंच गई, जबकि मौत का आंकड़ा 4,633 हो गया है.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि 12 स्पर्शोन्मुख मामलों के अलावा दो नए केस सामने आए हैं, जिसमें एक आयातित और दूसरा स्थानीय स्तर का मामला है. हालांकि, शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी शख्‍स की जान नहीं गई, इसलिए मौत का आंकड़ा 4,633 ही है. देश में संक्रमित मामलों की संख्‍या 82,877 पहुंच गई है और इनमें से 531 का अभी तक इलाज चल रहा है. एनएचसी ने कहा कि चीन ने अब तक कुल 1,672 आयातित मामले दर्ज किए हैं, जिनमें 451 विदेश से आने वाले चीनी नागरिक है. इनमें से छह गंभीर अवस्था में हैं.

मेक्सिको में बढ़ रही कोरोना की मार, संक्रमितों की संख्या 22 हजार के पार

लॉकडाउन में सरकारी गोदाम से गायब हुआ 5 अरब रुपये का गेहूं, मचा हड़कंप

पाक में कोरोना से हाहाकार, मृतकों के आंकड़े उड़ा देंगे होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -