न्यूयॉर्क में इस पूरे साल नहीं खुलेंगे स्कूल, बच्चों की सुरक्षा के चलते लिया गया फैसला
न्यूयॉर्क में इस पूरे साल नहीं खुलेंगे स्कूल, बच्चों की सुरक्षा के चलते लिया गया फैसला
Share:

न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस माहमारी के कारण अमेरिका का न्‍यूयॉर्क दुनिया का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभरा है. जहां कोरोना वायरस संक्रमण और मौतों के मामले सबसे अधिक हैं. हालांकि पिछले एक महीने में प्रति दिन होने वाली मौतों का आंकड़ा सबसे कम हो गया है, किन्तु न्यूयॉर्क के अधिकारियों ने सभी राजकीय स्कूलों को इस शिक्षा सत्र तक बंद रखने का निर्णय लिया है.

यह ऐलान शुक्रवार को न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने किया है. उन्होंने सभी स्कूल प्राधिकारियों को अपनी योजना बताने के लिए कहा कि वो अपने स्कूलों को किस तरह साफ रख सकते हैं और किस तरह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर सकते हैं. क्यूमो ने कहा कि, 'हम योजनाएं बना रहे हैं और अगले कुछ सप्ताह में इन्हें लागू किया जाएगा. हमें नहीं लगता कि ये काम इस प्रकार करना संभव होगा जिससे हमारे बच्चे सुरक्षित रह सकें.'

स्कूलों में चलने वाले कैफेटेरिया को संभालना भी स्कूलों के लिए एक बड़ी चुनौती है. न्यूयॉर्क में 10 लाख से भी अधिक छात्र हैं और खास तौर पर कैफेटेरिया में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना बेहद मुश्किल होता है. क्यूमो ने कहा है कि वो बच्चों को सुरक्षित रखने और इस मामले को सुलझाने के लिए और भी योजनाओं के बारे में विचार कर रहे हैं. 

मेक्सिको में बढ़ रही कोरोना की मार, संक्रमितों की संख्या 22 हजार के पार

लॉकडाउन में सरकारी गोदाम से गायब हुआ 5 अरब रुपये का गेहूं, मचा हड़कंप

रॉस टेलर को तीसरी बार मिला शीर्ष खिलाड़ी का ख़िताब, बोले- 2023 का वर्ल्ड कप है लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -