डोनाल्ड ट्रम्प के वकील ने महाभियोग के मुकदमे को लेकर कही ये बात
डोनाल्ड ट्रम्प के वकील ने महाभियोग के मुकदमे को लेकर कही ये बात
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के वकील ने आगामी सीनेट महाभियोग के मुकदमे में, जो एक रूढ़िवादी यहूदी है, उन्होंने सब्त के दिन के कारण शुक्रवार शाम से कार्यवाही को रोकने के लिए कहा है। सब्त का दिन धार्मिक कार्य और संयम के दिन को संदर्भित करता है, आमतौर पर यहूदी समुदाय के सदस्यों द्वारा शुक्रवार शाम से शनिवार शाम तक और रविवार को ईसाई समुदाय के अधिकांश सदस्यों द्वारा रखा जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कोनी ने पूछा कि यदि शुक्रवार को शाम 5:24 बजे सब्त की शुरुआत तक इसे समाप्त नहीं किया गया था, तो परीक्षण को निलंबित कर दिया गया था और यह रविवार तक नहीं मिला। मिली जानकारी के अनुसार कार्यवाही के लिए समय सीमा को जटिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि "मैं अपने अनुरोध के लिए माफी माँगता हूँ कि यहूदी सब्त के दौरान महाभियोग की कार्यवाही नहीं चल रही है, निस्संदेह कार्यवाही में शामिल अन्य लोगों के कारण होगा ... ' शूमर के प्रवक्ता ने कहा है कि शोईन के लिए एक भत्ता बनाया जाएगा, लेकिन इस बारे में विस्तार से नहीं बताया गया है। "हम उनके अनुरोध का सम्मान करते हैं और निश्चित रूप से, इसे समायोजित करेंगे," प्रवक्ता ने कहा, जस्टिन गुडमैन। "परीक्षण की संरचना के बारे में संबंधित पक्षों के साथ बातचीत जारी है।"

यह भी बताया गया कि दोनों दलों के सीनेटर तेजी से मुकदमे का आग्रह कर रहे हैं, जिसमें डेमोक्रेट्स बिडेन के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं, जिसमें व्यापक कोविड-19 राहत पैकेज पारित करना और उनके मंत्रिमंडल के प्रत्याशियों की पुष्टि करना शामिल है।
पिछले हफ्ते, प्रतिनिधि सभा ने ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग का लेख दिया, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने 6 जनवरी को यूएस कैपिटल बिल्डिंग में एक विद्रोह को उकसाने का आरोप लगाया और कांग्रेस को 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति जो बिडेन की जीत की पुष्टि करने से रोक दिया। महाभियोग परीक्षण के तर्क 9 फरवरी से शुरू होंगे।

सैन्य तख्तापलट के खिलाफ म्यांमार में हजारों रैली

अफ्रीकी संघ के कार्यकारी नेता Faki को फिर से एक और कार्यकाल के लिए चुना गया

भारत ने अफगानिस्तान को भेजी कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -