तुसाद म्यूजियम से हटाई गई डोनाल्ड ट्रम्प की वैक्स स्टैच्यू, सामने आई चौंकाने वाली वजह
तुसाद म्यूजियम से हटाई गई डोनाल्ड ट्रम्प की वैक्स स्टैच्यू, सामने आई चौंकाने वाली वजह
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में टेक्सास के सैंट एंटोनियो स्थिति लुईस तुसाद म्यूजियम में स्थित अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिमा हटा दी गई है। प्रबंधन को इस स्टेचू को हटाने का फैसला इसलिए लेना पड़ा क्योंकि लोग ट्रंप के वैक्स स्टैच्यू पर हमले कर रहे थे। वे कभी इसे नाखूनों से नोंचते थे, तो कभी इस पर मुक्का मारते थे। ऐसा एक दो बार नहीं बल्कि कई बार हुआ था । 

इसके कारण म्यूजियम ने इस मूर्ति को यहां से हटाना ही उचित समझा। अभी तक इसे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन की मूर्ति के बीच रखा गया था।  म्यूजियम में कार्यरत अधिकारियों की मानें तो पिछले कुछ अर्से से डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति के प्रति लोगों की खासी नाराजगी देखने को मिली। इस पर लोग अजीब तरीकों से अपनी भड़ास निकालते हुए देखे गए। प्रबंधक क्ले स्टीवर्ट ने कहा कि इस मूर्ति के चेहरे पर पंच मारे जाने और नाखूनों से खरोंचने के कारण स्क्रैच पड़ गए थे। 

एक रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, इस म्यूजियम से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति को हटाकर इसे स्टोर में रख दिया गया है। अब जब तक अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन की प्रतिमा नहीं लग जाती जब तक इसे यहीं रहना होगा। क्ले के अनुसार, जो बाइडेन के वैक्स स्टैच्यू को ओरलांडो में तैयार किया जा रहा है। 

इस्लामिक मौलवियों को बेनकाब करने वाले पत्रकार को उतारा गया मौत के घाट

जापान में सुनामी की चेतावनी हुई जारी, आ सकते है बड़े भूकंप के झटके

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व कविता दिवस और क्या है इसका महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -