जापान में सुनामी की चेतावनी हुई जारी, आ सकते है बड़े भूकंप के झटके
जापान में सुनामी की चेतावनी हुई जारी, आ सकते है बड़े भूकंप के झटके
Share:

टोक्यो: 2011 के भूकंप की दसवीं वर्षगांठ के कुछ ही दिनों बाद रिक्टर पैमाने पर 7.2 तीव्रता के एक बड़े भूकंप ने सुनामी की चेतावनी देते हुए जापान को हिट कर दिया है। सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके ने कहा कि भूकंप, 2011 के उत्तर-पूर्व में, जैसा कि 2011 में आया था, एक मीटर की सुनामी की चेतावनी उत्पन्न करता है। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने मियागी में 1 मीटर ऊंची सुनामी आने की चेतावनी दी है और पहली सुनामी लहर ने पहले से ही इशिनोमकी शहर में बह गया है, डीपीए समाचार एजेंसी ने राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके के हवाले से कहा है। 

वही चेतावनी में मियागी में कुछ निवासियों को सुनामी के संभावित आगमन से पहले उच्च भूमि पर पहुंचने के लिए प्रेरित किया गया था, एनएचके फुटेज ने दिखाया। हताहतों की संख्या या संपत्ति को नुकसान की कोई तत्काल रिपोर्ट नहीं थी। भूकंप ने टोक्यो में इमारतों को भी हिला दिया। एजेंसी ने कहा कि टेम्पलर शाम 6.09 बजे (स्थानीय समय) पर आया था, जिसका केंद्र 38.4 डिग्री उत्तर में अक्षांश और 141.7 डिग्री पूर्वी देशांतर पर था और 60 किमी की गहराई पर था। 

11 मार्च को, जापान ने 9.0 की तीव्रता की 10 वीं वर्षगांठ के रूप में चिह्नित किया और परिणामस्वरूप सुनामी जो 2011 में एक ही क्षेत्र में मारा, लगभग 18,400 लोग मारे गए या लापता हो गए। जुड़वां प्राकृतिक आपदाओं ने फुकुशिमा दाइची न्यूक्लियर पावर स्टेशन पर एक ट्रिपल मंदी पैदा कर दी, जिसने पर्यावरण में रेडियोधर्मी पदार्थों को उगल दिया। परमाणु आपातकाल ने सैकड़ों हजारों निवासियों को अपने घरों से भागने के लिए प्रेरित किया। देश में 100 सक्रिय ज्वालामुखी भी हैं।

रूस में पिछले 24 घंटों में 9 हजार से अधिक केस आए सामने

चीनी वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना पॉजिटिव हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

नस्लवाद के खिलाफ यूरोपीय आयोग लागू करेगा ब्लॉक की नई कार्य योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -