कोरोना को लेकर चीन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प बोले - परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहो
कोरोना को लेकर चीन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प बोले - परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहो
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को कड़े शब्दों में चेताते हुए कहा है कि अगर वो कोरोना वायरस के संक्रमण जान-बूझकर फैलाने का जिम्मेदार पाया जाता है तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे. ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन के रहस्यमय अंदाज, इस बीमारी से सम्बंधित तथ्यों में पारदर्शिता की कमी और प्रारंभिक दौर में अमेरिका के साथ असहयोग के रवैये पर निराशा जताई है.

व्हाइट हाउस में प्रेस वालों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि, "अगर वे जान बूझकर जिम्मेदार हैं तो, इसके नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें, आपको पता है, आप जिंदगियों की बात कर रहे हैं, जैसा कि 1917 से किसी ने नहीं देखा है." ट्रंप ने कहा कि जबसे कोरोना का संक्रमण पूरी दुनिया में फैला है उससे पहले तक अमेरिका के चीन से बहुत अच्छे संबंध थे. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्हें चीन में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े पर विश्वास नहीं है और चीन में अमेरिका से भी अधिक मौतें हुई है. 

ट्रंप ने ये बयान उस समय दिया था जब चीन ने कोरोना वायरस के केंद्र रहे वुहान में मौतों की तादाद में अचानक से 50 फीसदी का इजाफा कर दिया था. चीन के साथ व्यापार समझौते के समय को याद करते हुए ट्रंप ने कहा कि जब हमलोग समझौते कर रहे थे तो उस समय सम्बन्ध बहुत अच्छे थे, किन्तु अचानक से आप इसके बारे में सुनते हैं, इसलिए ये बड़ा अंतर है.

इन 5 खिलाड़ियों ने फीफा वर्ल्ड कप में जमाया अपना रुतबा

37 हज़ार मौतें, 7 लाख संक्रमित, कोरोना के प्रकोप से तबाही कगार पर ये देश

वैज्ञानिकों का दावा लैब से उत्पन्न हुआ कोरोना वायरस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -