37 हज़ार मौतें, 7 लाख संक्रमित, कोरोना के प्रकोप से तबाही कगार पर ये देश
37 हज़ार मौतें, 7 लाख संक्रमित, कोरोना के प्रकोप से तबाही कगार पर ये देश
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 31,905 नये केस सामने आये हैं और इस दौरान 3857 लोगों की जान गई है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में मृतकों की तादाद बढ़कर 36,997 हो गई है और कुल 7,01475 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) 11 मार्च को कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर चुका है।

विश्वभर के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से 22 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि इससे मरने वालों की तादाद 154000 के पार पहुँच गई है। कोरोना से दुनियाभर में 22 लाख से ज्यादा संक्रमणों के साथ शुक्रवार को इससे होने वाली मौतों की तादाद 150,000 का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं इस महामारी से संयुक्त रूप से निपटने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने अपनी सामूहिक कोशिशों को तेज कर दिया है।

इसी तरह ईरान में कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 80000 के पार चली गई है और अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। ईरान के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि देश में कोरोना 1374 नये मामले दर्ज किए जाने के कारण इससे प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 80868 हो गई है। 

वैज्ञानिकों का दावा लैब से उत्पन्न हुआ कोरोना वायरस

जापान में तेज हुआ कोरोना का वार, अब तक सामने आए कई मामले

US के कोरोना से बिगड़े हाल, एक दिन में मौत का आंकड़ा 1800 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -