अमेरिका में अश्वेत की मौत को लेकर प्रदर्शन तेज, ट्रम्प ने प्रदर्शनकारियों को दी कड़ी चेतावनी

अमेरिका में अश्वेत की मौत को लेकर प्रदर्शन तेज, ट्रम्प ने प्रदर्शनकारियों को दी कड़ी चेतावनी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत पर विरोध प्रदर्शन करने  वाले प्रदर्शनकारियों ने यदि व्हाइट हाउस की सुरक्षा भंग की होती तो उनका 'स्वागत सबसे खूंखार कुत्तों और सबसे खतरनाक हथियारों द्वारा किया जाता.'  

उल्लेखनीय है कि मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर वॉशिंगटन सहित देश के कई शहरों में उग्र प्रदर्शन हुए हैं. व्हाइट हाउस को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया क्योंकि दोपहर में भारी संख्या में लोग लाफयेट स्क्वायर में सड़क पर जमा हो गए थे. प्रदर्शनकारियों को हटाए जाने के बाद वो एक बार फिर जमा हुए और अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की हुई, जिससे संबंधित कई वीडियो में भी सामने आए. ट्विटर पर एक के बाद एक ट्वीट करते हुए ट्रंप ने अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों की तारीफ की जिन्होंने व्हाइट हाउस की सुरक्षा की.

उन्होंने कहा- 'मैं अंदर था, और हर हरकत को देख रहा था, और मैं खुद को अधिक सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा था. भीड़ को सुनियोजित ढंग से संगठित किया गया था, किन्तु कोई भी बाड़ तोड़ने के लिए पास नहीं आया. और यदि आता तो उनका स्वागत सबसे खूंखार कुत्तों और सबसे खतरनाक हथियारों से किया जाता. कई सीक्रेट सर्विस एजेंट तो सिर्फ कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं.' शुक्रवार को ट्रंप ने एक ट्वीट किया जिस पर उनकी कड़ी आलोचना हुई थी और उस ट्वीट पर ट्विटर ने चेतावनी भी दी. ट्रंप ने कहा था कि- 'जब लूट शुरू होती है, तो फायरिंग भी शुरू होती है. ट्विटर ने ट्रंप के इस ट्वीट को नियमों के खिलाफ करार दिया था. 

श्रीलंका: मंत्री के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़, बढ़ा कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने पोस्ट की समोसे की फोटो, लिखा- पीएम मोदी के साथ शेयर करना चाहूंगा

'मौत की मंडी' में फिर शुरू हुआ धंधा, चीन ने खोला कोरोना फैलाने वाला वेट मार्केट