अब अमेरिकी लोगों को मिलेंगी सस्ती दवाइयां, राष्ट्रपति ट्रम्प ने दिए आदेश
अब अमेरिकी लोगों को मिलेंगी सस्ती दवाइयां, राष्ट्रपति ट्रम्प ने दिए आदेश
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को चार आदेशों पर दस्तखत किए, जो कि दवाओं के दामों में कमी लाने से संबंधित थे. अमेरिका में अब डॉक्टर द्वारा लिखी गई दवाओं को खरीदने पर अमेरिकियों को कम पैसे चुकाने होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि ट्रंप ने यह अहम फैसला इस समय इसलिए लिया क्योंकि चुनाव से ऐन पहले वे कोरोना महामारी को सही तरीके से काबू में न कर पाने की वजह आलोचना का सामना कर रहे हैं.

इस अवसर पर ट्रंप ने कहा कि एक आदेश कनाडा जैसे देशों से सस्ती दवाओं के कानूनी आयात की इजाजत देगा, जबकि दूसरे आदेश से दवा कंपनियों की ओर से छूट मिलेगी, जो बिचौलियों से होते हुए मरीजों तक जाएगी. रॉयटर्स की खबर के अनुसार, ट्रंप द्वारा जारी किया गया एक अन्य आदेश इंसुलिन के खर्च को कम करने के लिए है. जबकि चौथा आदेश ऐसा है जो यदि दवा कंपनियों के साथ वार्ता सफल हो जाती है तो लागू करने की आवश्यकता नहीं होगी. ट्रंप ने कहा कि यदि ऐसा हो जाता है तो मेडिकेयर को उसी कीमत पर दवाएं खरीदने के लिए मुहैया होंगी,  जिस दर पर दूसरे देश बेचते हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि शीर्ष दवा कंपनियों के अधिकारियों ने एक बैठक के लिए आग्रह किया है ताकि वे इस बात पर मंथन कर सकें कि वे दवा की कीमतें किस तरह कम कर सकते हैं. ट्रंप ने दस्तावेजों पर दस्तखत करने से पहले कहा कि, "हम पेशेंट्स को लॉबीस्टों से पहले रख रहे हैं, वरिष्ठ नागरिकों को अपने विशेष हितों से पहले रख रहे हैं, और हम सबसे पहले अपने देश अमेरिका को रख रहे हैं."

बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां ने साझा किया मजेदार वीडियो, दोस्त मिमी भी आई नजर

राष्ट्रपति चिनफिंग के खिलाफ खुलकर बोला ये प्रसिध्द नेता

पर्यावरण संरक्षण के लिए 8 साल की लिसिप्रिया की मुहीम में जुडी भूमि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -