राष्ट्रपति चिनफिंग के खिलाफ खुलकर बोला ये प्रसिध्द नेता
राष्ट्रपति चिनफिंग के खिलाफ खुलकर बोला ये प्रसिध्द नेता
Share:

पड़ोसी मुल्क चीन में तानशाही अपनी सारी हदे पार कर चुकी है. दरअसल, कोविड-19 को लेकर राष्ट्रपति शी चिनफिंग विश्व स्तर पर आलोचना झेल रहे है. इसी ​कड़ी में सत्तारूढ़ पार्टी के नेता ने भी सबके सामने राष्ट्रपति चिनफिंग की आलोचना करने लगे है. रियल स्टेट कंपनी के पूर्व चेयरमैन को  भ्रष्टाचार के आरोप में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी से बाहर कर दिया गया है. पार्टी ने शुक्रवार को इस बात का घोषणा की है. रेन झिकियांग जो सेंशरशिप व अन्य संवेदनशील मामले पर चर्चा के लिए जाने जाते है.

अमेरिका में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 76 हज़ार नए संक्रमित

बता दे कि मार्च में एक लेख ऑनलाइन लॉन्च हुआ था, जिससे सार्वजनिक तौर पर सामने नही आने दिया गया. इस आलेख में उन्होंने मुल्क के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के विरूध्द आलोचनात्मक रुख अपनाया था, जो कोरोना को लेकर था. दरअसल चीन के वुहान में पिछले साल शुरू हुए महामारी पर काबू न कर पाने के लिए उन्होंने राष्ट्रपति को कसूरवार बताया था. 69 वर्षीय रेन पर भ्रष्टाचार, घूसखोरी और अपने पद के गलत उपयोग का आरोप है. 

अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ बोले- चीन से निपटने के लिए बने 'लोकतांत्रिक देशों का गठबंधन'

इसके अलावा बीजिंग में डिसिप्लीन इंसपेक्शन कमिशन ऑफ शीचेंग डिस्ट्रिक्ट ने अपनी साइट पर यह सूचना दी है. हुआयुआन दल के डिप्टी पार्टी सेक्रेटरी और पूर्व चेयरमैन को सत्तारूढ़ पार्टी से बाहर कर दिया. हालांकि बदमाशी की जानकारी नहीं दी. पार्टी के सदस्य होने के बावजूद रेन CCP के आलोचक रहे. वही, शंघाई की लिस्टेड हुआयुआन प्रॉपर्टी कंपनी में 2011 से 2014 तक रहने वाले रेन का अतिंम आलेख मार्च में प्रकाशित हुआ. रेन पर पब्लिक का धन जैसे गोल्फ क्लब मेंबरशिप और महंगे डाइनिंग जैसे निजी उपयोग किए जाने का आरोप है, जिसकी वजह से प्रदेश को बहुत क्ष​ति पहुंची है. 

तेल से बेशुमार दौलत कमाने वाले देश पर आर्थिक संकट, पहली बार इनकम टैक्स लगाने की तैयारी

शुक्रवार की नमाज़ के लिए खुला, तुर्की के राष्ट्रपति ने किया था विवादित फैसला

चीन का नया पैंतरा, गरीब देशों से कहा- हमसे लोन लेकर खरीदो 'हमारी' कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -