ट्रंप महाभियोग मामले में मुख्य महाभियोग प्रबंधक एडम शिफ ने बोली ये बात

ट्रंप महाभियोग मामले में मुख्य महाभियोग प्रबंधक एडम शिफ ने बोली ये बात

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से बर्खास्त करने के लिए अमेरिका के निचले सदन यानी प्रतिनिधि सभा के मुख्य महाभियोग प्रबंधक एडम शिफ काफी सख्त नजर आ रहे है. इस उन्होने बर्खास्त करने की गुजारिश की है. यही नहीं उन्‍होंने कहा है कि ट्रंप ने अपने हितों को देश हित से ऊपर रखा ऐसे में उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. इसके साथ ही विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने सुनवाई के दौरान एकसुर में कहा है कि ट्रंप ने राजनीतिक लाभ के लिए खुलेआम अपनी ताकत का दुरुपयोग किया. 

विश्व तीरदांजी ने भारत पर से इन शर्तों के साथ हटाया प्रतिबंध

अपने बयान में शिफ ने कहा कि अमेरिकी लोगों को ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है, जिस पर वे भरोसा कर सकें और जो उनके हि‍तों को प्राथमिकता दे. शिफ की अभियोजन टीम ने दलीलें पेश करते हुए कहा कि ट्रंप ने सियासी लाभ के लिए खुलेआम और खतरनाक तरीके से अपनी ताकत का दुरुपयोग किया. महाभियोग की सुनवाई के दूसरे दिन बृहस्‍पतिवार को सदन के अभियोग प्रबंधकों ने दलीलें पेश करते हुए रिपब्लिकन पार्टी के उस दावे को खारिज करने की कोशिश की जिसमें दावा किया गया है कि डोनाल्‍ड ट्रंप ने कुछ गलत नहीं किया.

अमेरिका में फिर एक बंदूकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत 7 घायल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि न्यायाधीशों के रूप में बैठे 100 सीनेटरों के बीच अभियोजकों ने अपने आरोपों के पक्ष में पुराने वीडियो क्लिपिंग दिखाई जिनमें राष्ट्रपति के दो बचावकर्ता कह रहे हैं कि सत्ता का दुरुपयोग ऐसा अपराध है जिसमें महाभियोग चलाया जा सकता है. महाभियोग प्रबंधकों में से एक और प्रतिनिधि सभा की न्यायिक समिति के अध्यक्ष जेरी नाडलर ने भी ट्रंप के खिलाफ पुरजोर तरीके से दलील दी. उन्‍होंने कहा कि ट्रंप ने अपने निजी हित के लिए दूसरे देश से अमेरिका के चुनाव में दखल देने की गुजारिश करके अपने कार्यालय और पद की ताकत का दुरुपयोग किया. ऐसा करना शपथ ग्रहण का भी उल्लंघन है. 

आज चार दिवसीय दौरे पर भारत आएँगे ब्राज़ील के राष्ट्रपति, गणतंत्र दिवस समारोह में होंगे मुख्य अतिथि

सांप से फ़ैल रहा है जानलेवा कोरोनावायरस ! एक शोध में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

सबसे ज्यादा भ्रष्ट देशों की सूची में भी आगे निकला पाकिस्तान, ये है भारत का स्थान