कोरोना की मार झेल रहे अमेरिका पर बाढ़ का कहर, राष्ट्रपति ट्रम्प ने घोषित किया आपातकाल
कोरोना की मार झेल रहे अमेरिका पर बाढ़ का कहर, राष्ट्रपति ट्रम्प ने घोषित किया आपातकाल
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर के आग्रह पर इमरजेंसी का ऐलान किया है. अब कोरोना वायरस महामारी के बीच मिशिगन में आई भीषण बाढ़ से हुई तबाही में पीड़ितों को राहत देने का प्रयास किया जा रहा है. दो बांधों के फेल होने के चलते मंगलवार को मिशिगन में भीषण बाढ़ आ गई है.

इस बाढ़ के कारण डेट्रायट के उत्तर-पश्चिम में तक़रीबन 120 मील (193 किमी) नदी के किनारे के कई हिस्सों में पानी भर गया और लगभग 11,000 निवासियों को मजबूरन अपना घर-बार छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ा. एक केमिकल प्लांट भी पानी की तेज धार की चपेट में आ गया. बताया जा रहा है कि इस केमिलक प्लांट में एक कंटेनमेंट तालाब भी था, जिसमें कई रसायन घुले हुए थे. इससे नीचे की तरफ मौजूद सुपरफंड विषैली क्लीनअप साइट बाढ़ के पानी में बह गई.

कंपनी के आधिकारिक बयान में बताया गया कि तालाब में ब्राइन सॉल्यूशन से निवासियों या पर्यावरण को कोई खतरा नहीं है. इस फैक्ट्री से कोई भी उत्पाद रिलीज नहीं हुआ. तिताबवासी नदी में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ का पानी ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गया, कई जगह कीचड़ मच गया, तो कुछ जगह भूस्खलन जैसे हालात भी बन हुए. हालाँकि, अब तक इस तबाही में किसी के मरने की खबर सामने नहीं आई है.

कोरोना: हरी राया बाज़ार की चमक पड़ी फीकी, ईद पर भी खरीदारी करने नहीं निकल रहे लोग

दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार, मृतकों की संख्या 3 लाख 32 हज़ार

अमेरिका-ईरान की तनातनी में कूदा वेनेज़ुएला, दे डाली US को धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -