दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार, मृतकों की संख्या 3 लाख 32 हज़ार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की विकरालता लगातार बढ़ती जा रही है और दुनियाभर में इससे संक्रमितों की तादाद 50 लाख से अधिक हो गयी है जबकि अब तक 3.32 लाख से अधिक लोग इसके कारण काल का ग्रास बन चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (CSSE) की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार कुल संक्रमितों की संख्या 51,01,967 हो गयी जबकि 3,32,900 लोग इस बीमारी की वजह से काल के गाल में समा चुके है।

विश्वभर में सर्वाधिक प्रभावित देशों में पहले स्थान पर अमेरिका, दूसरे स्थान पर रूस और तीसरे पर ब्राजील है। भारत में भी कोरोना वायरस ने तेजी से पैर पसारे हैं और अब यह एक लाख से ज्यादा संक्रमण के मामलों वाले देशों की सूची में शामिल हो गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश के 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में इसके संक्रमण से अब तक 1,18,447 लोग प्रभावित हुए हैं तथा 3583 लोगों की जान गई है जबकि 48,534 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

अमेरिका में कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे अधिक 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और इसके संक्रमण से मरने वालों की तादाद 90 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। दुनिया की महाशक्ति माने जाने वाले अमेरिका में कुल संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ते हुए 15,77,140 हो गयी जबकि 94,702 लोगाें की जान जा चुकी है।

अमेरिका-ईरान की तनातनी में कूदा वेनेज़ुएला, दे डाली US को धमकी

आतंकवाद को लेकर पाक पर भड़का अमेरिका, दी ये चेतावनी

अब न्यूजीलैंड में हफ्ते में चार दिन होगा काम, तीन दिन वर्कर्स को मिलेगा आराम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -