किम जोंग उन पर बरसे, डोनाल्ड ट्रंप
किम जोंग उन पर बरसे, डोनाल्ड ट्रंप
Share:

सियोल। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव के हालात हो गए। हालात ये हैं कि, जहां उत्तर कोरिया प्रतिबंध के बाद भी, हथियारों के परीक्षण को बंद नहीं कर रहा है। दूसरी ओर अमेरिकी हथियारों का परीक्षण रोकना चाहता है। अब इस मामले में अमेरिका,के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को चेतावनी दी। नाॅर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका की नीति का विरोध किया।

उन्होंने कहा कि, परमाणु हथियारों की महत्वाकांक्षाओं को जब तक वे नहीं छोड़ते तब तक उत्तर कोरिया को नुकसान उठाना पड़ सकता है। वे सियोल में उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे। गौरतलब है कि, डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अपने पहले एशियाई दौरे की शुरूआत जापान से की गई। वे जापान के दौरे पर हैं।

जिसके बाद वे दक्षिण कोरिया पहुंचे। वे चीन के लिए रवाना हो गए। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, उत्तर कोरिया के विरूद्ध कार्रवाई की जाना बेहद आवश्यक है। उन्होंने उत्तर कोरिया को अलग - थलग करने की अपील की। उल्लेखनीय है कि, नाॅर्थ कोरिया पर यूएन के सदस्य राष्ट्रों ने प्रतिबंध लगा दिया था।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, नाॅर्थ कोरिया टेबल पर चर्चा हेतु पहुंचे और न्यूक्लियर हथियार को लेकर उन्हें डील करना होगा। उनका कहना था कि, वे बैठक करेंगे, मगर उन्होंने इस बारे में किसी, तरह का विचार नहीं करेंगे। जापानी प्रधानमंत्री डोनाल्ड ट्रंप ने गोल्फ खेला इसके पूर्व पहले ही दिन उनके बीच नज़दीकी की बात सामने आई। दोनों की तस्वीरें मीडिया में साझा भी हुईं।

अमेरिकी सुपरसोनिक विमानों, ने भरी कोरिया में उड़ान

डोनाल्ड ट्रंप की चर्च में, फायरिंग की निंदा

अल्लाह हो अकबर के नारे लगा रहा था आतंकी

ट्रंप के चुनाव प्रमुख पर लगा मनीलाॅन्ड्रींग का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -