क्या हर माह बढ़ जाता है आपका भी पोस्टपेड प्लान का बिल तो बिलकुल भी न हो परेशान

आपने देखा होगा जब आप अपने मोबाइल फोन के लिए एक पोस्टपेड कनेक्शन खरीदते हैं तो कुछ माह तो बताए गए प्लान के हिसाब से ही बिल आता है, लेकिन कुछ माह बीतने के उपरांत प्लान का बिल बढ़ता ही चला जाता है और हर महीने भी बढ़कर आने लग जाता है। जबकि आप ना उतना डाटा उपयोग कर रहे होते हैं और ना ही उतनी कॉलिंग कर रहे होते है, जिसके उपरांत आपको प्लान में बताए गए बिल से अधिक बिल चुकाना पड़ता है और जब आप इसकी शिकायत करते हैं तब आपको यही कहा जाता है कि आपने इतना ही उपयोग किया है और इसी कारण से  इतना अधिक बिल आया है। यदि आप भी परेशानी से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके पोस्टपेड मोबाइल कनेक्शन का बिल कम करने में सहायता करने वाले है।  

इस्तेमाल के बाद ऑफ कर दें इंटरनेट: यदि आप अपने स्मार्टफोन पर लगातार इंटरनेट का उपयोग करते है तो एक बार इस्तेमाल समाप्त होने के उपरांत इंटरनेट कनेक्शन बंद कर दें, इससे होता यह है कि एक्स्ट्रा DATA खर्च नहीं होता है जिस पर कंपनियां अधिक बिल मांगती हैं। यदि आप यह प्रक्रिया आजमाते हैं तो यकीनन आपको बिल में कटौती देखने के लिए मिलने वाले है और हर माह आपकी जेब पर पड़ने वाला बोझ भी काफी हद तक कम हो जाएगा।  

कॉलिंग के लिए सेट कर ले टाइमर: यदि आप काफी देर तक कॉलिंग करते हैं तो अपने फोन में कॉलिंग टाइमर जरूर सेट कर लें इससे होता यह है कि जब आप एक निश्चित वक़्त के लिए कॉलिंग टाइमर लगा लेते हैं तो यह ठीक उसी वक़्त पर कॉल को कट करने लग जाता है, और आपको पता चल जाता है कि कितनी देर तक बात हुई। इससे आप एक मोटा-मोटा अंदाजा लगा सकते हैं कि आपने कॉलिंग का कितना उपयोग किया जाता है। जब बिल आएगा तो आपको इससे बिल में कटौती जरूर दिखाई देने वाले है। अगर आप भी पोस्टपेड कनेक्शन यूज करते हैं तो इस तरीके का इस्तेमाल करके अपने फोन बिल को हर महीने कम रख सकते हैं और जेब पर जो बोझ पड़ता है उससे आपको राहत भी मिलने वाले है। 

क्या आप भी हो गए हैं Spam मैसेज से परेशान तो अपनाएं ये तरीका

सिर्फ इन स्मार्टफोन में दी जा रही है Jio की 5g सुविधा

भारी डिस्काउंट के साथ मिल रहा है OnePlus का ये नया स्मार्टफोन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -