क्या आप भी हो गए हैं Spam मैसेज से परेशान तो अपनाएं ये तरीका
क्या आप भी हो गए हैं Spam मैसेज से परेशान तो अपनाएं ये तरीका
Share:

Spam Calls और मैसेज से लगभग हर कोई परेशान हो चुका है। बात चाहे एंड्रॉयड यूजर्स की हो या फिर iPhone वालों की। सभी Spam Calls और स्पैम मैसेज से परेशान हैं। आप चाहे कितना भी महंगा और बेस्ट फोन खरीद सकते हैं, लेकिन स्पैम कॉल और मैसेज से मुक्ति नहीं मिलने वाली है। हालांकि, Spam मैसेज बार-बार आने वाली कॉल्स की तरह परेशान नहीं करते।  लेकिन इनके कारण से यूजर्स का मैसेज बॉक्स तो भरता ही है। साथ ही सिक्योरिटी थ्रेड भी रहता है। इस तरह के अधिकतर स्पैम मैसेज में संदिग्ध लिंक भी होते है। इन्हें डिलीट कर देना ही बेस्ट विकल्प है।  अगर आप इन्हें बार-बार डिलीट करने से भी बचना चाहते हैं, तो फोन सेटिंग में छोटा सा परिवर्तन भी कर सकते है। इस बदलाव के उपरांत स्पैम मैसेज अपने आप ब्लॉक हो जाएंगे और फिल्टर होते रहेंगे।  

एंड्रॉयड में Spam Messages कैसे होंगे ब्लॉक?: iPhone के मुकाबले एंड्रॉयड फोन में यह सेटिंग करना थोड़ा कठिन है। जिसके कारण से कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन ब्रांड्स और उनकी अपनी स्किन या फिर OS हैं। हालांकि, जिसका एक आसान तरीका भी है। इसके लिए आपको सबसे पहले Google Messages ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। Pixel और कुछ दूसरे ब्रांड्स के फोन में यह ऐप प्री-इंस्टॉल्ड मिल रहा है। यदि आपके फोन में यह ऐप नहीं तो आपको इसे Google प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। Google Messages ऐप में आपको स्पैम प्रोटेक्शन फीचर मिलता है, जो बेहतरीन ढंग से कार्य कर रहा है। 

ऐसे करनी होगी सेटिंग?: Google Messages ऐप के लेटेस्ट वर्जन को इंस्टॉल करने के उपरांत आपको ऐप ओपन करना करना पड़ेगा। अब आपको Account बटन पर क्लिक करना पड़ेगा। यहां आपको Messages Setting में जाना पड़ेगा।  यूजर्स को Spam protection ऑप्शन तलाशना होने वाले है। जैसे ही ये विकल्प मिले आपको Enable spam protection ऑन करना होगा।  इस ऑप्शन को ऑन करने के बाद आपके फोन के ज्यादातर स्पैम मैसेज खुद ब्लॉक हो जाएंगे। ज्यादातर मामला में यह फीचर काम करता है, लेकिन कभी-कभी कुछ मैसेज स्पैम फिल्टर से बच जाते हैं। इस मैसेज को आप आसानी से पकड़ सकते हैं। आप चाहें तो उस नंबर को स्पैम रिपोर्ट भी कर सकते हैं, जिससे भविष्य में वह स्पैम फिल्टर से भी बच नहीं सकते है।

भारी डिस्काउंट के साथ मिल रहा है OnePlus का ये नया स्मार्टफोन

बड़ी खबर! भारत में वापसी करने जा रहा है TikTok, जानिए क्या होगा इस बार खास

आखिर क्यों Twitter और एलन मस्क की लड़ाई में आया भारत का नाम, वजह कर देगी हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -