नीरव मोदी और विजय माल्या जैसों पर बनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज, होंगे कई बड़े खुलासे
नीरव मोदी और विजय माल्या जैसों पर बनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज, होंगे कई बड़े खुलासे
Share:

भारत में हुए घोटालों का पर्दाफाश करने का एक चलन सा चल पड़ा है. जहां एक तरफ ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव साल 1992 में हुए, स्टॉक मार्केट स्कैम को एक वेब सीरीज का आकार देकर उसे शीघ्र रिलीज करने की तैयारी में है. वहीं दूसरी ओर नेटफ्लिक्स भी देश के चार बड़े बिज़नेसमेन की ओर से हुई पैसो का घोटालो को एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज के माध्यम से पर्दे पर लाने वाला है. 

वही प्लेटफॉर्म की यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज भारत में कॉर्पोरेट सेक्टर के जिन चार बड़ी हेरा-फेरी के बारे में बताने वाली है, उनके नाम हैं सत्यम, किंगफिशर, सहारा तथा नीरव मोदी स्कैम. साथ ही इन चारों बड़ी हेरा फेरी को एक सीरीज में समाहित करने वाली डॉक्यूमेंट्री का नाम है 'बैड बॉय बिलेनियर'. यह सीरीज सितंबर माह में ही रिलीज होगी. साथ ही सत्यम घोटाला साल 2009 में देश की एक लोकप्रिय कंपनी सत्यम कंप्यूटर्स लिमिटेड में हुआ था. 

उस समय इस कंपनी के चेयरमैन बायराजू रामलिंग राजू थे. उन्होंने यह माना था कि कंपनी के अकाउंट्स को गलत ढंग से दिखाया गया है. वहीं किंगफिशर कंपनी के ओनर विजय माल्या भारत की बैंकों से टोटल नौ हजार करोड़ का कर्जा लेकर अभी भी फरार हैं. वही सहारा इंडिया फैमिली कंपनी पर भी धोखाधड़ी का ही मामला है. किसी भी कंपनी को स्टॉक मार्केट में जाने से पहले प्रतिभूति तथा विनिमय बोर्ड यानी सेबी से मंजूरी लेनी होती है. सहारा की दो कंपनियां सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड तथा सहारा हाउसिंग निवेश कॉरपोरेशन लिमिटेड को सेबी ने गलत ढंग से पैसे की उगाही करते हुए पाया. वही अब इन पर सीरीज बने जा रही है.

कंगना ने वीडियो जारी कर बताया ट्विटर पर आने का कारण

अक्षय स्टारर फिल्म 'बेल बॉटम' की कहानी आई सामने, सच्ची घटना पर है आधारित

सोनू सूद की प्रवासी रोजगार मुहिम का दिखा प्रभाव, इतने लोगों को मिली अब तक नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -