डॉक्टर स्ट्रेंज में टिल्डा स्विंटन को द एंशिएंट वन के रूप में कास्ट करना एक गलती थी: केविन
डॉक्टर स्ट्रेंज में टिल्डा स्विंटन को द एंशिएंट वन के रूप में कास्ट करना एक गलती थी: केविन
Share:

मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीगे ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान स्वीकार किया कि 2016 के डॉक्टर स्ट्रेंज में अभिनेता टिल्डा स्विंटन की द एंशिएंट वन के रूप में विवादास्पद कास्टिंग एक गलती थी। रिपोर्टों के अनुसार, 47 वर्षीय फिल्म निर्माता ने कहा कि तिब्बती जादू कला गुरु के रूप में स्विंटन को कास्ट करने पर हंगामा "एक जागृत कॉल" था। हमने सोचा था कि हम इतने स्मार्ट और अत्याधुनिक थे। हम समझदार और बूढ़े एशियाई आदमी की क्लिच नहीं करने जा रहे हैं। लेकिन यह कहने के लिए एक वेक-अप कॉल था, 'क्या इसका पता लगाने का कोई और तरीका है? क्या कोई और तरीका है जिससे दोनों क्लिच में न पड़ें और किसी एशियाई अभिनेता को कास्ट न करें?' और इसका उत्तर, निश्चित रूप से, हाँ है, फीगे ने कहा। 

उस समय, मार्वल ने दावा किया कि उसने कास्टिंग में रचनात्मक स्वतंत्रता का समर्थन किया। मार्वल का फिल्मों की कास्टिंग में विविधता का एक मजबूत रिकॉर्ड है और नियमित रूप से अपने एमसीयू [मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स] को जीवंत करने के लिए रूढ़ियों और स्रोत सामग्री से प्रस्थान करता है। प्राचीन एक एक शीर्षक है जो विशेष रूप से किसी एक चरित्र के पास नहीं है, बल्कि एक उपनाम है जो समय के साथ पारित हो गया है, और इस विशेष फिल्म में अवतार सेल्टिक है, उस समय जारी एक बयान में कहा गया है। 

बयान में कहा गया है, हमें बेहद प्रतिभाशाली टिल्डा स्विंटन को हमारे समृद्ध विविध कलाकारों के साथ इस अद्वितीय और जटिल चरित्र को चित्रित करने पर गर्व है। वेबसाइटों ने बताया कि सस्पिरिया अभिनेता ने खुद कहा था कि उन्हें भूमिका में कास्ट करना आक्रामक नस्लीय रूढ़िवादिता से बचने का एक प्रयास था, इस तरह के फू मांचू से बचने के लिए, एक प्राचीन व्यक्ति जिसे द एन्सिएंट वन कहा जाता है। उन्होंने उन नस्लीय रूढ़ियों को कायम नहीं रखने के लिए यह निर्णय लिया। 

हॉलीवुड में Thames Valley से सुन्दर और कुछ नहीं

शेफ आर्ट स्मिथ ने 'विंडी सिटी लाइव के पहले एपिसोड का किया टेलीकास्ट

इस मशहूर सुपरस्टार का 19 साल की उम्र में हुआ था रेप और फिर हो गई प्रेग्नेंट, महीनों तक स्टूडियो में रहीं कैद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -