हॉलीवुड में Thames Valley से सुन्दर और कुछ नहीं
हॉलीवुड में Thames Valley से सुन्दर और कुछ नहीं
Share:

रीडिंग के बाहरी इलाके में एक मिलियन वर्ग फुट में फैला एक नया फिल्म स्टूडियो अगले कुछ महीनों में भव्य उद्घाटन के लिए निर्धारित है। शिनफील्ड गांव में टेम्स वैली साइंस पार्क में उद्यम लगभग 3,000 नौकरियों के लिए जारी करेगा आवेदन। यह प्रतिष्ठित रूप से उठने और चलने के लिए £ 200m के क्षेत्र में अपने समर्थकों की लागत है। लैम्बर्ट स्मिथ हैम्पटन के संपत्ति विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि टेम्स घाटी में "सिने घाटी" का विकास घर खरीदारों के लिए क्षेत्र को स्टार रेटिंग देगा और स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा।

बेलवे होम्स के क्षेत्रीय बिक्री और विपणन निदेशक एमा जोन्स कहती हैं, "शिनफील्ड स्टूडियोज ने रीडिंग को अपने आधार के रूप में चुनना शहर के लिए एक बड़ा तख्तापलट है।" उनकी कंपनी रीडिंग टाउन सेंटर से दस मिनट की ड्राइव पर लॉन्ग एकर में दो-, तीन- और चार-बेडरूम वाले घर बना रही है। वर्तमान में स्टूडियो मालिकों को केवल 2026 तक शिन क्षेत्र में अपनी साइट का उपयोग करने की अनुमति है "लेकिन व्यवस्था को स्थायी बनाने की उम्मीद में एक योजना आवेदन तैयार किया जा रहा है"।

इस बीच स्टाम्प ड्यूटी हॉलिडे का नाटक और यह कितने समय तक चलेगा, यह घर खरीदारों के लिए वास्तविक जीवन की चट्टान के किनारे का सामना करने के लिए रातों की नींद हराम कर रहा है जो उन्हें महंगा पड़ सकता है। जैसा कि चीजें अभी खड़ी हैं, पिछले साल जुलाई से 500,000 पाउंड तक बेची गई सभी संपत्तियों को बिक्री कर से छूट दी गई है।

आधा मिलियन से अधिक मूल्य की संपत्तियों के लिए, भुगतान की जाने वाली राशि की गणना तब की जाती है जब लागत मूल्य बैंड की एक श्रृंखला के माध्यम से चलती है। यह पहल पिछले जुलाई में आवास बाजार और समग्र अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए शुरू की गई थी, जबकि देश वायरस की चपेट में था।  साउथ बक्स जैसे महंगे क्षेत्रों में खरीदारों के लिए 15,000 पाउंड तक की बचत हुई है, जहां बहुत कम घंटियों और सीटी वाला एक विनम्र घर आसानी से उच्चतम कर बैंड के भीतर आ सकता है।

जुलाई की शुरुआत से लेकर अक्टूबर की शुरुआत में स्टैंप ड्यूटी धीरे-धीरे गैर-रियायती स्तरों पर वापस आ जाएगी। कर सुधार लागू होने के बाद पहले महीने में, घर की बिक्री के लिए लेन-देन में 14.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई। पिछले अगस्त में बेचे गए घरों और फ्लैटों की संख्या में 15.6 प्रतिशत की और वृद्धि हुई।

पूर्व-महामारी मानदंड पर लौटने की दर के लिए मार्च की मूल समय सीमा शुरू में 30 जून तक बढ़ा दी गई थी। अब इसे टेप किया जा रहा है और 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है। घर की खरीदारी पूरी करने और नए किचन की कीमत हासिल करने का दबाव बढ़ रहा है। बक्स और बर्कशायर में कार्यालयों वाले हैम्पटन का कहना है कि घर पहले से कहीं ज्यादा तेजी से बिक रहे हैं।

“पिछले महीने ग्रेट ब्रिटेन में औसत घर को बेचने में 23 दिन लगे, जिससे अप्रैल पिछले दशक में सबसे तेज बिकने वाला एकल महीना बन गया।  मीडिया एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार औसत विक्रेता के पास अप्रैल 2019 में 26 दिनों की तुलना में बाजार में आने के 17 दिनों के भीतर मेज पर एक प्रस्ताव था।

दिल्ली में आज भी बरसेंगे मेघ, यूपी-हरियाणा में भी बारिश के आसार

चावल की बोरियों में छिपकर रखे थे 8000 जिलेटिन छड़ें और 12000 डेटोनेटर, झारखंड में पकड़ाई बड़ी खेप

बंगाल की खाड़ी से उठ रही एक और आफत, ओडिशा के तटीय जिलों पर हाई अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -