क्या आप भी Google पर सर्च करते है ऐसा- वैसा तो इस तरह करें हाईड
क्या आप भी Google पर सर्च करते है ऐसा- वैसा तो इस तरह करें हाईड
Share:

जब भी हमारे मन में कोई प्रश्न आता है, तो सबसे पहले हम Google पर सर्च करते हैं. Google सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाला सर्च इंजन है. बता दें, Google हर चीज की सूचना रखता है कि आपने किस वक़्त क्या चीज सर्च की. कौन सा वीडियो देखा और कितने वक़्त तक ऑनलाइन रहे. Google अपने पास हर एक चीज का हिसाब रखता है. MY ACTIVITY का इस्तेमाल करके, आप वास्तव में अपनी खोजों को डिलीट कर सकते है, जिन्हें आप याद नहीं रखना चाहते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कैसे आप इसे हटा सकते हैं...

क्या है My Activity: माय एक्टिविटी आपकी फेसबुक टाइमलाइन के जैसा है, जो आपकी ऑनलाइन गतिविधियों की स्पष्ट फोटो भी देता है. यह डाटा कलेक्ट वर्षों तक रख सकता है, जब से आपने Google का इस्तेमाल करना शुरू किया है. myactivity.google.com को किसी भी ब्राउज़र से एक्सेस किया जा सकता है. सुरक्षा उपायों के लिए, आपको एक बार अपना Google पासवर्ड दर्ज करना पड़ेगा. लॉग इन करने के उपरांत आप क्या-क्या सर्च किया. इसकी जानकारी सूचना मिल जाती है. 

ऐसे देख सकते हैं पुराने रिकॉर्ड्स: माय एक्टिविटी के कई उपयोग हैं. यदि आप उस सूचना का एक अंश ढूंढना चाहते हैं जिसे आप सप्ताह पूर्व ढूंढ रहे थे, तो आप क्रॉनोलॉजिकल रिकॉर्ड देख सकते हैं कि आप वास्तव में किस चीज की खोज रहे थे. लेकिन यह प्रयोग सीमित ही है. अधिकतर मामलों में, माय एक्टिविटी आपके लिए शर्मिंदगी की वजह से बन सकती है.

ऐसे डिलीट करें हिस्ट्री: माय एक्टिविटी से अपने ब्राउज़िंग हिस्ट्री को मिटाना बहुत आसान है. आपको सबसे पहले उस रिकॉर्ड का पता लगाना होगा जिसे आप अपनी एक्टिविटी सूची से मिटाना चाह रहे है. जब आप सर्च हिस्ट्री रिकॉर्ड ढूंढ लेते हैं, तो सेंटेंस के अंत में 3 डॉट्स दिखाई देने वाले है और ड्रॉप डाउन मेनू खोलने के लिए उस पर क्लिक करें. इस मेनू से DELETE विकल्प चुनें, और इसे हमेशा के लिए हटाया जाने वाला है.

यदि आप अपने सभी खोज इतिहास को बल्क में हटाना चाहते हैं, तो वह भी किया जा सकता है. वही थ्री डॉट मेन्यू ऑप्शन टाइमलाइन के सबसे ऊपर दाएं कोने में पाया जा सकता है. मेनू पर क्लिक करें और DELETE ACTIVITY BY ऑप्शन चुनें और रिकॉर्ड बल्क को हटाने के लिए एक उचित तिथि सीमा चुनें. अपने खोज हिस्ट्री को खाली करने के लिए, ऑल टाइम ऑप्शन चुनें और आपकी पूरी हिस्ट्री डिलीट हो जाएगी.

अब इससे अच्छा और ऑफर कही नहीं मिलेगा, VI ने पेश किया ये प्लान

अमेज़न पर आप भी जीत सकते है हजारों रूपए का इनाम, जानिए कैसे

बीते माह इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारी मात्रा में हुई बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -