बीते माह इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारी मात्रा में हुई बिक्री
बीते माह इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारी मात्रा में हुई बिक्री
Share:

electric two wheeler वाहनों ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की तेजी को और भी बढ़ाया है। क्योंकि टू-व्हीलर सेगमेंट ने फरवरी में देश में कुल इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री में लगभग 60 फीसद बाजार हिस्सेदारी को दर्ज कर लिया है। ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में बीते माह बिकने वाले ईवी की कुल 54,557 यूनिट्स में से 32,416 हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल की गई है। यह इस साल जनवरी की तुलना में 18 फीसद की बढ़ोतरी है, और रजिस्ट्रेशन में सालाना आधार पर 444 प्रतिशत का जबरदस्त वृद्धि दर्ज किया। हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बनी हुई है। फरवरी में, ओला इलेक्ट्रिक ने भी रजिस्ट्रेशन में भारी उछाल देखने के लिए मिला है। यहां हम आपको बता रहे हैं फरवरी में इंडिया के टॉप 3 electric two wheeler वाहन निर्माताओं के बारे में।

Hero Electric- हीरो इलेक्ट्रिक ने फरवरी में इंडिया में electric two wheeler निर्माताओं के मध्य अपने टॉप पोजिशन को बरकरार रखा है। कंपनी ने बीते माह electric two wheeler वाहनों की 7,356 यूनिट्स की सेल की। पिछले वर्ष फरवरी की तुलना में हीरो इलेक्ट्रिक की बिक्री में तीन गुना से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है। हीरो इलेक्ट्रिक ने पिछले साल इसी अवधि के बीच सिर्फ 2,194 electric two wheeler वाहनों की बिक्री भी गई थी। हालांकि, इस वर्ष जनवरी की तुलना में हीरो इलेक्ट्रिक की बिक्री में मामूली गिरावट देखने के लिए मिली है, जब ब्रांड ने 7,763 यूनिट्स की बिक्री की थी। 

Hero Electric City Speed - 2021 में हीरो इलेक्ट्रिक ने 46,260 यूनिट्स इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बेच दी है। ईवी ब्रांड, जिसकी इंडिया में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में 30 प्रतिशत से अधिक का बाजार हिस्सेदारी है,  2021 की बिक्री के आंकड़ों की तुलना में इस साल सुधार के संकेत दे रहा है। पहले 2 महीनों के अंदर, कंपनी ने 15,000 से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है। बिक्री की इस दर पर हीरो इलेक्ट्रिक  इस वर्ष अपनी बिक्री लगभग दोगुनी कर सकती है।

Okinawa Autotech- ओकिनावा ऑटोटेक फरवरी में इंडिया में टॉप electric two wheeler निर्माताओं में दूसरे स्थान पर बन चुकी है। कंपनी ने जनवरी की तुलना में बीते माह 5,923 यूनिट्स के साथ बिक्री में उछाल देखने के लिए मिला है। यह बीते वर्ष फरवरी की तुलना में बिक्री में 5 गुना से अधिक की बढ़ोतरी है जब यह सिर्फ 1,067 यूनिट्स की बिक्री कर सकी। ओकिनावा इस समय Okhi 90 (ओखी 90) नाम का एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी भी की है। यह Ola S1 Pro (ओला एस1 प्रो) जैसे ई-स्कूटरों को टक्कर देगा। ओकिनावा ने पिछले साल 29,945 electric two wheeler वाहनों की बिक्री की थी। इस वर्ष जनवरी से फरवरी के बीच कंपनी पहले ही 11,536 electric two wheeler वाहनों की बिक्री भी की जा चुकी है। ओकिनावा भी इस वर्ष अपनी बिक्री को दोगुना करना चाहती है। खासकर आने वाले दिनों में नए मॉडल लॉन्चिंग करने के साथ कंपनी अपने लक्ष्य को पूरा करने की और बढ़ने वाले है।

करोड़ों का हुआ नुकसान, बीच समुद्र में डूबी Lamborghini से भरी कार्गो शिप

मर्सिडीज बेंज ने भारत में पेश की Maybach S-Class, जानिए क्या है इसकी खासियत

थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम में इस माह होगी बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -