क्या आप भी गूगल पर करते है कूरियर सर्विस के बारे में सर्च? तो जरूर पढ़ ले ये खबर
क्या आप भी गूगल पर करते है कूरियर सर्विस के बारे में सर्च? तो जरूर पढ़ ले ये खबर
Share:

जामताड़ा: झारखंड के जामताड़ा से मुंबई की नागपाड़ा पुलिस ने 3 साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र पुलिस की पकड़ में आए अपराधी गूगल पर कूरियर कंपनियों की फेक वेबसाइट बनाकर अलग-अलग प्रदेशों में आम लोगों को ठग रहे थे। पुलिस ने सत्तार अंसारी, रियाज अंसारी एवं नजीर अंसारी नाम के तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

वही जब नागरिक कुरियर से जुड़ी जानकारी गूगल पर सर्च करते हैं, तो उन्हें उक्त फर्जी साइट्स पर उपलब्ध अपराधियों के मोबाइल नंबर नजर आते हैं। कॉल करने पर नागरिकों को बताया जाता है कि उन्हें दूसरे मोबाइल फोन से कॉल आएगा तथा दूसरे मोबाइल फोन से एक लिंक भेजा जाएगा तथा अगर कुरियर की जल्दी आवश्यकता है, तो उक्त लिंक पर क्लिक करके बैंक डिटेल्स भरने के लिए कहा जाता था। बैंक विवरण और उन्हें उक्त लिंक के जरिए 5 रुपये का शुल्क देने के लिए भी कहा जाता था। नागरिकों के बैंक खाते की जानकारी प्राप्त कर किसी भी डेस्क एप के जरिए उनके खाते से राशि निकाल ली जाती है।

नागपाड़ा में रहने वाले शिकायतकर्ता का एक पार्सल कूरियर के जरिए आना था। एक एजेंट ने उन्हें फोन किया तथा बोला कि यदि उन्हें तुरंत पार्सल चाहिए तो उन्हें भुगतान करना होगा। भेजे गए लिंक पर पैसे भेजते वक़्त इस युवक के अकाउंट से 95 हजार रुपए कट गए। इस मामले की खबर लगते ही शख्स ने नागपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई। मोबाइल नंबर से तकनीकी जानकारी प्राप्त कर अपराध के गवाहों ने अपराधी के ठिकाने का पता लगाया तथा तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। झारखंड के जामताड़ा में जालसाजों को पुलिस ने जंगल में पीछा कर दबोचा। संभव है कि अपराधियों ने मुंबई, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, असम सहित पूरे देश में इस प्रकार से ऑनलाइन ठगी कर वारदात को अंजाम दिया हो तथा पुलिस प्राप्त मोबाइल फोन के आधार पर आगे की तहकीकात कर रही है।

इस राज्य के सभी स्कूलों में अब अनिवार्य होगी गुजराती भाषा की पढ़ाई

मुंबई ही नहीं पुरे देश और विदेश में मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मिलेगी Z+सुरक्षा

लिथियम के बाद अब भारत में मिला 'सोने का भंडार'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -