मंगलवार को भूलकर भी ना करें यह काम वरना हो जाएगा अनर्थ

Jul 30 2019 05:20 PM
मंगलवार को भूलकर भी ना करें यह काम वरना हो जाएगा अनर्थ

आप सभी जानते ही हैं कि हिन्दू धर्म में लोक परंपरा का बहुत महत्व होता है और ज्योतिष के अनुसार दिन के हिसाब से कार्य करने के शुभ-अशुभ फल बताए गए हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं मंगलवार के दिन किन कार्यो को भूलकर भी नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं.

मंगलवार के दिन न करें यह काम- कहते हैं मंगलवार को गलती से भी उड़द दाल का सेवन नहीं करना चाहिए और इस दिन उड़द खाने से शनि मंगल का संयोग आपकी सेहत के लिए कष्टकारी हो सकता है. इसी के साथ कहा जाता है उड़द का संबंध शनि से है इस कारण मंगलवार को इसका सेवन ना ही करें. इसी के साथ ऐसी मान्यता भी है कि मंगलवार के दिन नाखून काटना अशुभ माना जाता है और इस दिन ऐसा करने से आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं कहते हैं कि मंगल का संबंध बड़े भाई से माना गया है इस कारण से भाई से विवाद मंगल को खराब करता है, जिससे दुर्घटना और कष्ट का सामना करना पड़ता है.

वहीं इससे पारिवारिक जीवन में परेशानी बढ़ती है और कहा जाता है इस दिन भूमि नहीं खोदनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव बढ़ता है. जी दरअसल इसका कारण यह है कि मंगल को भूमिपुत्र माना गया है और इस कारण से मंगलवार के दिन घर की नींव रखना शुभ नहीं माना गया है.

आज ही इन 3 राशिवालों को पहनना चाहिए लाल धागा, चमक जाएगी किस्मत

कामिका एकादशी के दिन करें यह महाउपाय, मिलेगा सब कुछ

अगर चाहते हैं मनचाहा जीवनसाथी तो जरूर अपनाए यह फेंगशुई टिप्स