कामिका एकादशी के दिन करें यह महाउपाय, मिलेगा सब कुछ
कामिका एकादशी के दिन करें यह महाउपाय, मिलेगा सब कुछ
Share:

सावन का महीना बहुत ही उल्लास से भरा माना जाता है और इस महीने में कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को कामिका एकादशी का व्रत होता है जिसका पूजन करते है. वहीं आप सभी को बता दें कि इस साल कामिका एकादशी का व्रत 28 जुलाई 2019 को है और कामिका एकादशी के दिन पीले रंग का काफी बड़ा महत्व होता है. ऐसे में इस दिन भगवान विष्णु की पूजा पीले फल-फूल से करते हैं और सभी एकादशी व्रतों में से कामिका एकादशी को भगवान विष्णु का उत्तम व्रत माना जाता है. वह इस वजह से क्योकि यह भगवान शिव के पावन महीने श्रावण में आता है. ऐसे में कामिका एकादशी का व्रत विधान करके सभी लोग अपने कष्टों से मुक्त होने का प्रयास कर सकते हैं और यह व्रत रखने से व्यक्ति के मन की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं. ऐसे में आज हम आपको इस व्रत के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे आप कर सकते हैं.

ये महाउपाय करने से मिलेगा मनचाहा वरदान - कहते हैं इस उपाय को करते ही आप जो चाहते हैं वह आपको मिल जाएगा. इस उपाय के लिए आपको कामिका एकादशी पर सूर्योदय से पहले उठना होगा और स्नान करके हलके पीले रंग के कपड़े पहने. इसके बाद आपको 5 सफेद जनेऊ को केसर से रंगे और 5 स्वच्छ पीले फल लेना है और उसके बाद तुलसी की माला से पीले आसन पर बैठकर ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का तीन माला का जाप करना है.

वहीं इस जाप के बाद पांचों जनेऊ और पीले फल भगवान विष्णु के मंदिर में अर्पण कर देना है और उसके बाद अपने मन की इच्छा भगवान विष्णु के सामने जरूर कह देना है. वहीं ऐसा करने के बाद स्वयं प्रसाद के रूप में एक केला घर पर ले जाना है और अपने परिवार के सभी सदस्यों को बाँट देना है. ऐसा करने से आप जो चाहेंगे आपको मिल जाएगा.

इस वजह से सावन में हरी चूड़ियां पहनती हैं सुहागन महिलाएं

इस बार अगस्त की इस तारीख को है हरियाली तीज, ऐसे करें पूजन

सावन में कर ली मृत्युंजय महादेव शिव स्तुति तो नहीं रहेगा अकाल मौत का भय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -