दिवाली से पहले आपके चेहरे को चमका देंगे ये फेशियल
दिवाली से पहले आपके चेहरे को चमका देंगे ये फेशियल
Share:

दिवाली का त्योहार आने वाला है लेकिन उसके पहले इतने काम होते हैं कि महिलाएं, लडकियां पार्लर नहीं जा पाती हैं। ऐसे में आप भी अगर इसी लिस्ट में शामिल हैं तो प्राकृतिक उपायों से अपने चेहरे को चमकदार बना सकती हैं। आइए बताते हैं कैसे?

चावल और क्रीम से त्वचा को एक्सफोलिएट करें- फेशियल का पहला स्टेप है त्वचा को एक्सफोलिएट करना। जी हाँ और फेशियल करने से पहले त्वचा को एक्सफोलिएट करना जरूरी है। आप दूध की मलाई को चावल के आटे में मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें, इससे घर पर ही त्वचा में निखार आएगा। जी हाँ और आप इसको कुछ मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर किसी टिश्यू पेपर या किसी मुलायम तौलिये से पोंछ लें। इससे चेहरे पर काफी ग्लो आता है।

दोमुंहे बालों से मिलेगा छुटकारा और झड़ेंगे भी कम, घर में इस तरह करें हेयर स्पा

मलाई, बेसन और हल्दी से चेहरे की मसाज करें- मसाज से आपकी त्वचा में नई जान आती है। इसके लिए आप घर पर ही अपना फेशियल क्रीम तैयार करें। जी हाँ और इस फेशियल क्रीम को बनाने के लिए थोड़े से मलाई वाले दूध में एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच चने का आटा मिलाएं। आप इन तीनों को अच्छे से मिलाकर चेहरे पर मसाज करें और इस क्रीम से अपनी त्वचा की मालिश करने से आपकी त्वचा हाइड्रेट होगी। 

टमाटर का रस फेस पैक- धूप और धूल भरी मिट्टी आपकी त्वचा की चमक को कम कर देती है। जी हाँ और इसी के साथ आपके चेहरे का रंग भी खराब होने लगता है। हालाँकि चिकनी और गोरी त्वचा के लिए रोजाना टमाटर का रस लगाएं। इसके लिए कच्चे टमाटर का छिलका हटा दें और उसमें एक चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बना लें। उसके बाद अब इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए लगाएं और मसाज करने के बाद टमाटर का पेस्ट हटा दें और अपने चेहरे को पानी से धो लें।

कॉफी, चॉकलेट और चारकोल से चमक जाएगी त्वचा, लगाए इस तरह

दांतो में है सड़न तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

चेहरे के Open Pores को बंद कर देंगे ये होममेड फेसपैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -