कॉफी, चॉकलेट और चारकोल से चमक जाएगी त्वचा, लगाए इस तरह
कॉफी, चॉकलेट और चारकोल से चमक जाएगी त्वचा, लगाए इस तरह
Share:

चेहरे को सुंदर और सॉफ्ट दिखाने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते हैं। ऐसे में लड़कियां सबसे आगे हैं और लड़कियों को अपने चेहरे का ध्यान देने के लिए कई तरह के सामान भी बाजार में मिलते हैं। हालाँकि कुछ घरेलू नुस्खों से आप अपने चेहरे को साफ़ दिखा सकते हैं। आइए बताते हैं कैसे।


कॉफी : अगर आप कॉफी का उपयोग करके अपना चेहरा चमकाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको खास 2 चीजों की आवश्यकता होगी, कॉफी और गुलाब जल। जी हाँ और इसके लिए आपको कॉफी पाउडर में गुलाब जल डालकर अच्छी तरह मिलना है और अपने चेहरे पर लगाना है। वहीं 5-10 मिनट तक सूखने के पश्चात हल्के गीले हाथों से चेहरे की मसाज करके ठंडे पानी से चेहरा धो लेना हैं। उसके बाद नर्म कपड़े या तौलिए से पोंछकर देखें, अपनी त्वचा में फर्क आपको खुद को ही नजर आ जाएगा।

दोमुंहे बालों से मिलेगा छुटकारा और झड़ेंगे भी कम, घर में इस तरह करें हेयर स्पा


चॉकलेट : चॉकलेट एंटी एजिंग होती है और इससे मसाज करके ब्यूटी निखारने में मदद मिलती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें मैग्नीशियम, पोटेशियम और कैल्शियम के विभिन्न मिनरल का मिश्रण होने से यह सुंदरता को निखारने में कारगर है। अगर आपकी त्वचा बेजान, रूखी या खुरदरी हैं तो चॉकलेट के इस्तेमाल से आपकी त्वचा कोमल हो जाएगी। इसके लिए आपको डार्क चॉकलेट और मुल्तानी मिट्टी की आवश्‍यकता होगी। आपको सबसे पहले 1/2 कप डार्क चॉकलेट को पिघला लेना है और उसमें 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी डालकर अच्‍छे से मिक्‍स कर लें। अब इसे चेहरे पर लगा लें और करीब 20 मिनट लगा रहने दें। वहीं इसके सूखने के बाद लगे हुए इसे हल्‍के हाथों से गोल गोल घुमाते हुए सादे पानी से चेहरे को धो लें और मुलायम तौलिए की सहायता से चेहरे को हल्‍के हाथों से पौंछ लें।

नाक के ब्लैकहेड्स हटा देंगे ये टिप्स, आज ही अपनाए

चारकोल : चारकोल ब्लैकहेड्स मिटाने में असरदार है। आप 2-3 एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल को अच्छे से पीसकर उसमें 1/4 चम्मच जेलेटिन, 1 विटामिन-E का कैप्सूल मिला कर पेस्ट बनाएं तथा इसे चेहरे पर तथा ब्लैकहेड्स वाले जगहों पर अच्छी तरह से लगाने के बाद 10-15 मिनट बाद चेहरा धो लें।

चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो लगाए यह अंगूर फेस पैक

चेहरे के Open Pores को बंद कर देंगे ये होममेड फेसपैक

डार्क सर्कल को 1 महीने में मिटा देंगे ये घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -