दिवाली की बधाई देते हुए राष्ट्रपति राम कोविंद ने देशवासियों से किया ये आग्रह
दिवाली की बधाई देते हुए राष्ट्रपति राम कोविंद ने देशवासियों से किया ये आग्रह
Share:

नई दिल्ली: दिवाली के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोगों को शुभकामनाएं भेजीं और उनसे पर्यावरण की रक्षा करने का संकल्प लेने का आग्रह किया. राष्ट्रपति ने जो ट्वीट किया उसका हिंदी में अनुवाद इस प्रकार है: 'दीपावली के शुभ अवसर पर, मैं अपने सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। दिवाली एक हिंदू त्योहार है जो बुराई और प्रकाश पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाता है। हम सब मिलकर इस त्योहार को स्वच्छ और सुरक्षित तरीके से मनाएं और पर्यावरण संरक्षण में योगदान करने का संकल्प लें।'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुभकामनाएं देते हुए कहा, "प्रकाश और खुशियों का यह महान त्योहार सभी के जीवन को नई ऊर्जा, प्रकाश, स्वास्थ्य और समृद्धि से रोशन करे।"

हिंदू चंद्र कैलेंडर में सबसे पवित्र महीने कार्तिक के 15 वें दिन, भगवान राम (भगवान विष्णु के सातवें अवतार) के बारे में कहा जाता है कि वे 14 साल के वनवास से लौटे थे, जिसके दौरान उन्होंने राक्षस राजा रावण से लड़ाई की और उसे हराया था। "अंधेरे पर प्रकाश की जीत, बुराई पर अच्छाई और अज्ञान पर ज्ञान की जीत" को मनाने के लिए, लोग अपने घरों को सजाते हैं, उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं और त्योहार के दौरान प्रार्थना करते हैं।

आलोचनाओं के बाद मिली पहली जीत पर क्या बोले विराट कोहली?

ये मशहूर खिलाड़ी बने भारतीय टीम के नए कोच

T20 World Cup: छोटी दिवाली पर टीम इंडिया ने मचा दी धूम, अफगानिस्तान को चटा दी धुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -