T20 World Cup: छोटी दिवाली पर टीम इंडिया ने मचा दी धूम, अफगानिस्तान को चटा दी धुल
T20 World Cup: छोटी दिवाली पर टीम इंडिया ने मचा दी धूम, अफगानिस्तान को चटा दी धुल
Share:

अबूधाबी: विराट कोहली की कप्तानी में आखिरी बार खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को लोगों का दिल जीत लिया। जी हाँ, बीते बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आखिरकार दो हार के बाद भारतीय टीम ने अपनी पहली जीत दर्ज की है। जी दरअसल इस दौरान अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने धमाकेदार शुरुआत की। ऐसे में टीम के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 89 गेंद में पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़े।

इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने 22 गेंद में नाबाद 63* रन जोड़े। इसी के साथ ही भारतीय टीम 20 ओवर में 2 विकेट पर 210 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई। इस तरह से बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के टॉप ऑर्डर को जल्दी से ध्वस्त कर दिया और टीम को दबाव में ला दिया।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने 69 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद कप्तान मोहम्मद नबी(35) और करीम जनत(42*) ने टीम को बड़ी हार से बचा लिया। वहीं अंत में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 145 रन बनाने में सफल हुई और 66 रन के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल हुई। आप सभी को यह भी बता दें कि भारतीय टीम की ये जीत उसकी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में रनों के आधार पर तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

जारी हुई ICC टी20 की रैंकिंग, इस स्थान पर है कोहली

फिल्मों में एंट्री करने जा रही है भारतीय टीम के इस मशहूर क्रिकेटर की बहन, जानिए हैं कौन?

AFC अंडर-23: इंडिया ने पेनाल्टी शूटआउट में किर्गिस्तान को दी मात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -