ये मशहूर खिलाड़ी बने भारतीय टीम के नए कोच

दिवाली के बीच देश में कई अहम फैसले हो रहे हैं. फिलहाल बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच कई अहम ऐलान किए हैं। पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया गया है। बुधवार को बीसीसीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के ठीक बाद समाप्त होगा, जैसा कि उनके स्टाफ सदस्यों का कार्यकाल होगा। ऐसे में राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे, जो टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के तुरंत बाद होगी।

बता दें कि मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के बीच बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के साथ काफी समय से चर्चा में है, हालांकि उन्होंने पहले इस भूमिका को लेने का विरोध किया था। हालांकि, कुछ महीने पहले संयुक्त अरब अमीरात में एक बैठक के बाद, राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच के पद की मांग की, और तब से उन्हें टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में चुना गया है।

इस मौके पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी बयान दिया। सौरव गांगुली ने कहा, "हम राहुल द्रविड़ का स्वागत करते हैं, जिनका एक खिलाड़ी के रूप में रिकॉर्ड शानदार है, और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से हैं।" एनसीए के प्रमुख के रूप में, उन्होंने उत्कृष्ट काम किया है। हमें उम्मीद है कि वह भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करेंगे। इस मौके पर सौरव गांगुली के साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "इस पद के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई नहीं हो सकता था, हम इसे लेकर बेहद खुश हैं।" अगले दो वर्षों में दो विश्व कप आने के साथ, पूर्व भारतीय कप्तान एक उत्कृष्ट प्रतिस्थापन है।

जारी हुई ICC टी20 की रैंकिंग, इस स्थान पर है कोहली

दो गुटों में बंट गई है टीम इंडिया, एक कोहली के साथ तो दूसरा उनके खिलाफ - शोएब अख्तर

T20 वर्ल्ड कप: IPL के विरोध पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- हार का इससे क्या लेना-देना

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -