बर्थडे स्पेशल: मशहूर सपोर्टिंग एक्ट्रेस 'दिव्या दत्ता' का आज है 40 वां जन्मदिन
बर्थडे स्पेशल: मशहूर सपोर्टिंग एक्ट्रेस 'दिव्या दत्ता' का आज है 40 वां जन्मदिन
Share:

बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय सपोर्टिंग रोल के लिए मशहूर एक्ट्रेस 'दिव्या दत्ता' ने आज (25 सितम्बर) अपने जीवन के 40 साल पूरे कर लिए है. दिव्या का जन्म साल 1977 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था. दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत पंजाबी टेलीविजन कमर्शियल्स में मॉडलिंग से की. वर्ष 1994 में केवल 17 साल की उम्र में दिव्या ने फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' में एक छोटा सा रोल निभाकर एक्टिंग में डेब्यू किया.

इसके बाद उन्होंने फिल्म 'अग्निसाक्षी', 'छोटे सरकार', 'राम और श्याम' में अभिनय किया, लेकिन उन्हें वास्तविक पहचान फिल्म 'ट्रेन टू पाकिस्तान' से मिली. कमर्शियल सिनेमा में दिव्या को पहचान यश चोपड़ा की फिल्म 'वीर-जारा' से मिली. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. लगभग 10 साल लंबे करियर में दिव्या हर तरह का किरदार निभा चुकी हैं. उन्होंने फिल्म 'स्पेशल 26', 'भाग मिल्खा भाग' और 'रागिनी एमएमएस 2' में भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई.

अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर दिव्या अब तक 'जी सिने अवॉर्ड', 'आईफा अवॉर्ड' सहित अन्य कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं. एक्टिंग के अलावा, दिव्या कई अखबारों के लिए लव एंड रिलेशनशिप जैसे विषयों पर आर्टिकल्स भी लिखती हैं. हमेशा चुलबुले अंदाज में रहने वाली दिव्या दत्ता की कई देशी और विदेशी फिल्मे की है.

सभी फिल्में

वीरजारा, इश्क में जीना-इश्क में मरना, सुरक्षा, वीरगति, अग्निसाक्षी, छोटे सरकार, राम और श्याम, राजा की आएगी बारात, दावा, बड़े मियां छोटे मियाँ, ट्रैन टू पाकिस्तान, राजाजी, कसूर, बागबान, शादी का लड्डू, वीरजारा, देश हो या परदेश, सिलसिला, उमराव जान, द लास्ट ईयर, अपने, आजा नच ले, वेलकम टू सज्जनपुर, ओह माई गॉड, दिल्ली 6, स्टैनली का डब्बा , डेंजरस इश्क, हीरोइन, स्पेशल 26, लूटेरा, भाग मिल्खा भाग, गिप्पी, बदलापुर.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

दिशा के हाथ लगा 150 करोड़ का गड़ा खजाना

'न्यूटन' की सफलता में है माँ की दुआएं, राजकुमार राव

‘पलटन’ पर अभिषेक पलटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -