तेज बारिश से जल मग्न हुआ जिला, टूटा 10 साल का रिकॉर्ड
तेज बारिश से जल मग्न हुआ जिला, टूटा 10 साल का रिकॉर्ड
Share:
अलीराजपुर से संजय वाणी की रिपोर्ट
 
अलीराजपुर। मानसून के मौसम में पहली बार पूरे जिले में एक साथ झमाझम बारिश हुई। पूरा जिला बारिश से तरबतर हो गया, जिले में पंचायत चुनाव की राजनीतिक गर्मी को इस बारिश ने ठंडक में बदल दिया है। पूरे जिले के सभी छह विकासखंडों में झमाझम बारिश दर्ज की गई है। जिससे किसानों के चेहरे खिल गए है, सर्वाधिक बारिश जिला मुख्यालय पर दर्ज की गई। अलीराजपुर में रविवार की दोपहर में करीब ढाई घंटे के दौरान 7 इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई। तेज बारिश से पूरे जिले के नदी नाले उफान पर आकर बह रहे है। नगर का मुक्तिधाम सुक्कड़ नदी के आगोश में समा गया और करीब डेढ़ घंटे तक जल मग्न रहा।
 
जिले की हथिनी, डोही, अनखड़, ओरसंग जैसी प्रमुख नदिया उफान पर होकर बही। कुल मिलाकर रविवार को जिले में औसत 64.4 मिमी याने करीब ढाई इंच बरसात दर्ज की गई है। अलीराजपुर नगर में दस सालों बाद ऐसा अवसर आया है कि ढाई घंटे में 7 इंच से अधिक पानी बरसा हो। इस बारिश से विद्युत कंपनी कार्यालय के समीप से फिल्टर प्लांट की ओर जाने वाले नाले की पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई और सहयोग गार्डन में अंदर की दिवार पानी का दबाव सहन ने करने से भरभराकर गिर गई।
 
जिले में अब तक कुल दर्ज बारिश
अलीराजपुर 272 मिमी 10.8 इंच, जोबट 130.2 मिमी 5.2 इंच उदयगढ़ 81.2 मिमी 3.2 इंच भाबरा 176.1 मिमी 7.4 इंच कठ्ठीवाड़ा 184 मिमी 7.3 इंच सोंडवा 134.5 मिमी 5.3 इंच। जिले में अब तक कुल औसत बारिश 163 मिमी याने 6.5 इंच बरसात हो चुकी है। सभी आंकड़े भू अभिलेख कार्यालय से प्राप्त अनुसार है।
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -