जिला प्रशासन ने मिर्च पाउडर कारखाने को किया ध्वस्त, ये है वजह
जिला प्रशासन ने मिर्च पाउडर कारखाने को किया ध्वस्त, ये है वजह
Share:

उज्जैन: जिला प्रशासन ने गुरुवार को गढ़कालिका मंदिर के पास एक मिर्च पाउडर निर्माता के कारखाने को ध्वस्त कर दिया है। 5 दिन पहले अधिकारियों ने छापा मारा और मिलावट की शिकायत मिलने पर फैक्ट्री को सील कर दिया। एसडीएम आरएम त्रिपाठी के अनुसार, खाद्य और सुरक्षा विभाग ने कारखाने से मिर्च पाउडर के नमूने लिए और उन्हें परीक्षण के लिए भेज दिया। 

परीक्षण की रिपोर्ट के अनुसार, मिर्च पाउडर घटिया था और स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं था। त्रिपाठी ने आगे बताया कि गढ़कालिका मंदिर के पास अवैध रूप से कारखाना स्थापित किया गया था। यह वास्तव में रामप्रसाद के नाम पर दर्ज किया गया था और रामप्रसाद ने महेश पोरवाल को जमीन के कब्जे का ठेका दिया था जिसने जमीन पर अवैध मिर्च पाउडर का कारखाना शुरू किया था।

गुरुवार की सुबह अधिकारियों की टीम सीएसपी एआर नेगी और टीआई जीवाजीगंज थाने के साथ मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने कारखाने के मालिक महेश पोरवाल को सूचित किया और कारखाने को जमीन पर गिरा दिया। अधिकारियों के अनुसार, सिंहस्थ क्षेत्र में कारखाना चल रहा था जहाँ स्थायी निर्माण की अनुमति नहीं है। जो फैक्ट्री पिछले एक साल से चल रही थी, अब पूरी तरह से बुलडोजर चल रहा है।

नगर निगम के कर्मचारी ने खुद को उतारा मौत के घाट

खंडवा से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लड़के ने फ़र्ज़ी इंस्टा आईडी से बनाया लड़की का अश्लील वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -