पिता के गुरु से पंकजा ने किया विवाद
पिता के गुरु से पंकजा ने किया विवाद
Share:

मुम्बई : दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी और महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे ने भगवानगढ़ के दशहरे मेले को लेकर पिता के ही गुरू महंत नामदेव शास्त्री से विवाद करने का मामला सामने आया है. गुरू महंत नामदेव शास्त्री ने स्पष्ट कह दिया है कि पंकजा को इस मेले में रैली और भाषण नहीं करने दिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि अहमदनगर के एक बड़े तीर्थस्थल भगवान गढ़ में कई सालों से बड़े दशहरा मेले की परंपरा है.

दरअसल सारा मामला वोट बैंक का है. भगवानगढ़ का मेला मुंडे की जाति वंजारा समुदाय का सबसे बड़ा मेला होता है, जहां लाखों वंजारी जुटते हैं. यही वंजारी वोट बैक सबसे बड़ी वजह है. पंकजा को लगता है कि वह इस जाति की सबसे बड़ी नेता हैं, तो महंत को लगता है कि लोग उनके कहने पर वोट देते हैं.

बता दें कि महंत नामदेव शास्त्री दिवगंत नेता गोपीनाथ मुंडे के बहुत करीबी थे. गोपीनाथ ने ही नामदेव शास्त्री को मदद करके उनको इतना बड़ा बना दिया, लेकिन गोपीनाथ मुंडे के निधन के बाद उनके ही भतीजे धनंजय मुंडे एनसीपी चले गए. महंत नामदेव को भी धनंजय मुंडे ने मिला लिया इसलिए धनंजय और महंत मिलकर अब पंकजा मुंडे को चुनौती दे रहे है.

इस बीच महंत ने एक ऑडियो क्लिप भी जारी की है, जिसमें पंकजा मुंडे फोन पर ही महंत को याद दिला रही हैं कि कितनी अब तक मदद की है और अब आगे मदद नहीं मिलेगी. मुझसे संबंध बिगाड़ना भारी पड़ेगा. उधर पंकजा के मेले में जाने की घोषणा से अब दशहरा मेले के दिन महंत और पंकजा मुंडे के समर्थकों में भिडंत होने की भी आशंका है.

पंकजा मुंडे को बॉम्बे हाई कोर्ट से लगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -