'हिंदू अल्पसंख्यक के लिए #RightToJustice नहीं है': विवेक अग्निहोत्री
'हिंदू अल्पसंख्यक के लिए #RightToJustice नहीं है': विवेक अग्निहोत्री
Share:

जब से विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' रिलीज हुई है तब से विवेक अक्सर सुर्ख़ियों में देखे जाते हैं। द कश्मीर फाइल्स को लेकर किसी ने नहीं सोचा था कि इस फिल्म के जरिए विवेक कश्मीरी पंडितों के 32 साल पुराने दर्द को बड़े पर्दे पर उतारने में कामयाब होंगे। हालाँकि फिल्म में कश्मीरी पंडितों के पलायन की खौफनाक हकीकत दिखाई गई और उसको देखने लाखो नहीं करोड़ो लोग पहुंचे। इसी के चलते द कश्मीर फाइल्स सुपरहिट फिल्म साबित हुई।

हालाँकि 'कश्मीर फाइल्स' रिलीज हुई तो लोगों के बीच बहस भी शुरू हो गई कि कश्मीरियों का दोषी कौन है? इन सभी के बीच आज यानी शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कश्मीर में 1990 में कश्मीरी पंडितों की लक्षित हत्याओं की एसआईटी जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई हुई, जिसे कोर्ट द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया। जी हाँ और अब कोर्ट के इसी फैसले पर द कश्मीर फाइल्स बनाने वाले निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने प्रतिक्रिया दी है। जी दरअसल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद विवेक अग्निहोत्री ने एक ट्वीट किया, जिसमें सुनवाई की मांग को खारीज करने पर दुख जताया है।

आप देख सकते हैं विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'एक बार फिर न्यायपालिका ने कश्मीर में हिंदू नरसंहार के पीड़ितों को निराश किया है। एक बार फिर। कश्मीर के हिंदू अल्पसंख्यक के लिए #RightToJustice नहीं है।' वहीं विवेक अग्निहोत्री ने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले भी एक ट्वीट किया था, और उस ट्वीट में उन्होंने एक मीडिया हाउस का पोस्ट शेयर किया था जिस पर सुप्रीम कोर्ट की फोटो के बगल में कश्मीर का मैप है और इस मैप में 'द कश्मीर फाइल्स' लिखा हुआ है। इसे शेयर कर उन्होंने लिखा था, 'आज न्यायपालिका का एसिड टेस्ट है।'

प्रेग्नेंसी फोटोशूट के चलते ट्रोल हुईं बिपाशा, अब ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

बेटे संग लालबागचा राजा के दर्शन करने पहुंचे शाहरुख़ खान, वीडियो वायरल

7 महीने के अन्मय की जान बचाने के लिए चाहिए 16 करोड़, सोनू सूद करेंगे मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -