करोड़ों कमाने के बाद भी ताउम्र किराए के घर में रहीं थीं दीना पाठक
करोड़ों कमाने के बाद भी ताउम्र किराए के घर में रहीं थीं दीना पाठक
Share:

अपने समय की बेहतरीन अदाकारा दीना पाठक का जन्म आज ही के दिन हुआ था। जी हाँ, उनका जन्म 4 मार्च, 1922 को गुजरात के अमरेली में हुआ था। उन्होंने खूब पैसा कमाया लेकिन फिर भी पूरी जिंदगी एक किराये के मकान में गुजार दी। वहीं जब वह अपनी जिंदगी के अंतिम दिनों में थीं तो उन्होंने एक घर खरीदा था। दीना पाठक की दो बेटियां हैं और दोनों ही इन दिनों बॉलीवुड और टीवी में सक्रिय हैं। उनकी बड़ी बेटी रत्ना पाठक शाह और छोटी बेटी सुप्रिया पाठक हैं। दोनों का नाम आपने सुना ही होगा और दोनों को जानते भी होंगे।

वहीं रत्ना की शादी नसीरुद्दीन शाह से हुई जो एक मशहूर एक्टर हैं और सुप्रिया की शादी पंकज कपूर से जो भी एक महान अभिनेता हैं। बात करें दीना पाठक के बारे में तो उन्होंने फिल्मों में कोई बुजुर्ग महिला या फिर दादी के किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया। दीना पाठक स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान काफी सक्रिय थीं और उस समय उन्हें मुंबई की सेंट जेवियर्स कॉलेज से निकाल दिया गया था। वहीं मार्च 1979 में 'फिल्मफेयर' पत्रिका में दीना पाठक ने बताया था कि 'कॉलेज से बाहर निकाले जाने के बाद उन्होंने दूसरे कॉलेज में पढ़ाई कर अपनी बी.ए. की डिग्री ली।' आप सभी को बता दें कि दीना की शादी बलदेव पाठक से हुई और वह मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया के पास कपड़े सिलने की दुकान चलाते थे।

वहीं बलदेव पाठक, राजेश खन्ना और दिलीप कुमार के कपड़े डिजाइन करते थे। वहीं उस समय बलदेव अपने आप को इंडिया का पहला डिजाइनर कहते थे लेकिन राजेश खन्ना की फिल्मों के करियर में जब गिरावट होनी शुरू हुई तो उनकी दुकान भी बंद हो गई और 52 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। उसके बाद दीना पाठक फिल्मों में आईं और उन्होंने 120 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। दीना का निधन 11 अक्टूबर, 2002 को मुंबई में हुआ और उस वक्त वो 80 साल की थीं।

वर्दी का दमदार अंदाज पर्दे पर रहा है हमेशा हिट

अबू-धाबी में 'बंटी और बबली' का शूटिंग शेड्यूल हुआ पूरा

कोरोना से डरीं दीपिका पादुकोण, नहीं बनेंगी पेरिस फैशन वीक का हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -