किसानों के समर्थन में उतरे पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ

किसानों के समर्थन में उतरे पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ

इस वक़्त किसानों और सरकार के बीच बहुत जंग की स्थिति बन चुकी है। पंजाब और हरियाणा के कृषक 3 अहम कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं। कृषकों के इस विरोध में अब पंजाबी मूवी इंडस्ट्री के कलाकारों का नाम भी जुड़ते जा रहे है। ये सितारे भी अब कृषकों का समर्थन करते हुए भारत बंद का आव्हान कर रहे हैं। इन सितारों में पंजाबी और बॉलीवुड मूवीज के एक्टर और गायक दिलजीत दोसांझ का नाम भी शामिल है।

दिलजीत दोसांझ सोशल मीडिया पर बहुत ही सक्रिय रहते हैं। दिलजीत हमेशा देश- विश्व से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी राय देते रहते हैं। अब हाल ही में उन्होंने कृषि बिल के विरुद्ध कृषकों का सपोर्ट किया है। दिलजीत ही नहीं बल्कि उनके साथ ही पंजाबी इंडस्ट्री के कई स्टार्स ने भी इस बिल के विरुद्ध कृषकों के हक में अपनी आवाज बुलंद कर दी है। दिलजीत दोसांझ ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए एक पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है, '25 सितंबर, हम सभी किसान समुदाय के साथ खड़े हैं। पंजाब के सभी आयु वर्ग का हर व्यक्ति किसानों के साथ खड़ा है। लोग पास हुए बिल को सही कह रहे हैं, कम से कम किसानों से बात करने की कोशिश करें। जम्मू एवं कश्मीर में सरकारी भाषाओं से पंजाबी भाषा को हटा दिया गया है। ये लोगों के साथ क्या हो रहा है?'

दिलजीत के अतिरिक्त गायक एमी विर्क, गुरनाम भुल्लर, निशा बानो सहित कई और स्टार्स ने भी कृषकों के साथ अपनी आवाज को तेज किया है। इन सभी ने जो पोस्ट शेयर किया है उसमें पंजाबी भाषा में लिखा गया है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि लोकसभा में गुरुवार को 3 कृषि बिल पारित हुए हैं। जिसके उपरांत से किसान इन तीनों का विरोध कर रहे हैं। उनका मानना है कि इस विधेयक  से जो गरीब कृषि हैं केवल उनकी हानि होगी। जो 3 कृषि अहम बिल पास कर दिए गए हैं उनमें फार्मर्स प्रोड्यूस ट्रेड एंड कॉमर्स (प्रोमोशन और सुविधा) बिल 2020, फार्मर्स एग्रीमेंट ऑफ प्राइस एसोरेंश एंड फार्म सर्विसेज बिल 2020, और एसेंशियल कॉमोडिटीज (संशोधन) बिल, 2020 हाल ही में संसद द्वारा पारित किए जा चुके है।

काऊबॉय के नाम से प्रसिद्ध थे फ़िरोज़ खान

ड्रग्स केस में दीपिका और श्रद्धा के बाद रकुल को भेजा गया समन

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत नाजुक, अस्पताल में मिलने पहुंचे कमल हासन