आर्थिक पैकेज बताया- 'अंधे की रेवड़ी', दिग्गी राजा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

भोपाल: कोरोना वायरस महामारी के बीच केंद्र सरकार के द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को इस पैकेज की जानकारी देश के समक्ष रखी। इस बीच अब कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी ने मजदूरों को राहत देने से पहले बिजली कंपनियों को बड़ी राहत दे दी है।

दिग्गी राजा के नाम से राजनितिक जगत में विख्यात कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'मज़दूरों को राहत देने के पहले, मोदी जी ने बिजली उत्पादन कंपनियों को ₹90,000/- करोड़ की राहत दे दी है। अब पता लगाइए अधिकॉंश बिजली उत्पादन कंपनीयॉं किसकी है। कहावत है ना “अंधा बॉंटे रेवड़ी चीन चीन के देय”'। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लगभग 6 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की विस्तृत रूप से जानकारी दी थी। इनमें छोटे कारोबार के अलावा बिजली कंपनियों की दी गई ये राहत भी शामिल थी, जिसपर अब कांग्रेस ने हमला बोला है।

इससे पहले भी कांग्रेस की तरफ से सरकार के द्वारा ऐलान किए गए पैकेज को केवल एक हेडलाइन बताया गया और कहा गया कि ये सिर्फ बातें हैं और सरकार पहले भी इस तरह के पैकेज की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस की तरफ से मांग की गई है कि मजदूरों और गरीब लोगों के खाते में सरकार द्वारा आर्थिक मदद भेजी जानी चाहिए।

श्रम कानून कमजोर करने को लेकर कई राज्यों की मुश्किलें बड़ी

इन राज्यों में तबाही मचा सकता है कोरोना, मिले खतरनाक संकेत

कोरोना को लेकर अफवाह फैला रहा था बुजुर्ग, पुलिस ने किया ऐसा हाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -