सतपुड़ा अग्निकांड को लेकर दिग्विजय सिंह ने पूछे CM शिवराज से ये 5 सवाल
सतपुड़ा अग्निकांड को लेकर दिग्विजय सिंह ने पूछे CM शिवराज से ये 5 सवाल
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राजधानी भोपाल स्थित सतपुड़ा भवन में आग लगने को लेकर प्रदेश सरकार को घेरते हुए आज कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा के हारने की संभावनाओं पर ही क्यों शासकीय भवनों में आग लगती है। अपने ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने कहा कि सतपुड़ा भवन व अन्य शासकीय भवन में विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पराजित होने की संभावना पर ही क्यों आग लगती है? गजब का संयोग है। जैसा कि बीजेपी सरकार का स्लोगन है 'मध्यप्रदेश अजब है, गजब है।' वाकई गजब है। भ्रष्टाचार करने में और उसे छुपाने में बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं कर सकता।

दिग्विजय सिंह ने राज्य शासन से इस मामले को लेकर सवाल भी किए। उन्होंने पूछा कि क्या मध्यप्रदेश में फायर सेफ्टी एक्ट लागू है? अगर हां तो क्या बहुमंजिला इमारतों का फायर ऑडिट हो रहा है? पिछली बार सतपुड़ा भवन में आग लगने की जांच रिपोर्ट में कौन दोषी पाया गया। क्या अपराधियों पर कोई कार्यवाही हुई। बता दें कि सतपुड़ा भवन में 12 जून की शाम को आग लग गई थी। इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी आग आहिस्ता-आहिस्ता छठी मंजिल तक पहुंच गई। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के पश्चात् अगले दिन तड़के तक आग पर नियंत्रण पाया जा सका था। इसे लेकर कांग्रेस निरंतर सवाल उठा रही है। 

वही इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक जांच समिति का उसी दिन गठन कर दिया था, जिसे 3 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। एक अन्य ट्वीट में दिग्विजय ने मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में एक प्रश्न पर उठे विवाद को लेकर कहा कि जब बीजेपी अनपढ़ सदस्यों को लोक सेवा आयोग में सदस्य बनाएगी तथा अनपढ़ व्यक्तियों की बनाई उत्तर कुंजी से प्रश्न पत्र बना कर उसमें गलत उत्तर से नंबर देगी, तो यही होगा।

तेज रफ्तार बाइकर्स की चपेट में आने से बचे CM नीतीश, सुरक्षा में हुई बड़ी चूक

शिवसेना-भाजपा में दरार को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा बयान, बताया सीएम शिंदे से कैसा है रिश्ता

'सरकारी तंत्र से करती थी दंगाइयों का सरंक्षण करती थी सपा सरकार..', भूपेंद्र चौधरी का बड़ा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -