डिजिटल इंडिया की बात पीएम के साथ
डिजिटल इंडिया की बात पीएम के साथ
Share:

डिजिटल इंडिया की बात पीएम के साथ इस मुहीम के तहत टेक्नोलॉजी डिजिटल सशक्तीकरण के बारे में आज पीएम ने नमो एप पर बात करते हुए कहा, हम चाहते हैं टेक्नोलॉजी डिजिटल सशक्तीकरण के अलावा क्रिएटिविटी को भी बढ़ाए.  पीएम ने अपने संबोधन में कहा, साल 2014 में सिर्फ दो मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री थी लेकिन आज देश में 120 फैक्ट्रियां हैं. इसने युवाओं के लिए रोजगार बढ़ाया है. मोबाइल फैक्ट्रियों ने 4.5 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं. मेक इन इंडिया' के कारण मैन्युफैक्चरिंग में तेजी आई है और इससे देश के युवाओं को अलग-अलग सेक्टर में काम करने का अवसर मिला है.

डिजिटल इंडिया की बात पीएम के साथ में पीएम ने कहा, बीपीओ छोटे शहरों में युवकों के लिए रोजगार की संभावनाएं पैदा कर रहा है. बीपीओ में नौकरियों के लिए लोग शहरों की तरफ पलायन करते थे, उस पर रोक लग रही है. पीएम ने नमो ऐप पर डिजिटल इंडिया की बात पीएम के साथ में कहा, डिजिटल आंदोलन के तहत डिजिटल पेमेंट बढ़ाने का मकसद बिचौलियों को हटाना है.

नमो ऐप पर संबोधन के दौरान पीएम ने डिजिटल इंडिया की बात पीएम के साथ में कहा, पिछले चार साल के दौरान डिजिटल पेमेंट काफी तेजी से बढ़ा है. इससे भारत की आर्थिकी पहले से ज्यादा डिजिटल और साफ-सुथरी बनी एक लाभार्थी ने कहा, डिजिटल इंडिया में 10 महीने की ट्रेनिंग और डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद ग्रामीण बीपीओ में नौकरी पाने में मदद मिली.

केजरीवाल की पत्नी और माँ को राजनिवास जाने से रोका

पीएम आवास के ऊपर मंडराते UFO ने उड़ाए होश !

पीएम ने रायपुर से जगदलपुर के बीच हवाई सेवा का शुभारंभ किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -