पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तानी कंपनी ने कांग्रेस-भाजपा को दिया चंदा ? चुनावी बॉन्ड का खुलासा
पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तानी कंपनी ने कांग्रेस-भाजपा को दिया चंदा ? चुनावी बॉन्ड का खुलासा
Share:

नई दिल्ली: चुनावी बॉन्ड के माध्यम से सियासी दलों को चंदा देने वालों की लिस्ट सार्वजनिक होते ही कुछ सोशल मीडिया यूजर्स आरोप लगाने लगे कि पुलवामा आतंकी हमले के ठीक बाद भाजपा ने एक पाकिस्तानी कंपनी से चंदा लिया था, यही आरोप कांग्रेस पर भी लगाया जा रहा है। समाजवादी पार्टी (सपा) नेता संतोष कुमार यादव ने भाजपा पर पाकिस्तानी कंपनी से चंदा लेने का इल्जाम लगाते हुए सबूत के रूप में 'हब पावर कंपनी' नामक पाकिस्तानी कंपनी के विकीपीडिया पेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. 

 

वहीं, एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने चुनावी बॉन्ड के सरकारी डॉक्यूमेंट साझा किया, जिन्हें देखकर लगता है कि जिस दिन, यानि 18 अप्रैल 2019 को 'हब पावर कंपनी' ने ये बॉन्ड खरीदे, ठीक उसी दिन कांग्रेस पार्टी को डोनेशन मिला. इन स्क्रीनशॉट्स के माध्यम से ये कहा जा रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी 'हब पावर कंपनी' से पैसा लेने वाली पार्टी कांग्रेस है. बता दें कि 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान बलिदान हो गए थे और देशभर में काफी आक्रोश फैला था.

 

हालाँकि, जब इन दावों की जांच की गई, तो चौंकाने वाला सच सामने आया। दरअसल, चुनावी बॉन्ड के दस्तावेज़ों में 'हब पावर कंपनी' नाम की जिस कंपनी का नाम है, वो पाकिस्तान की नहीं, बल्कि पूर्णतः भारत की कंपनी है. हाँ, ये सच है कि पाकिस्तान में भी इस नाम की एक कंपनी है, पर उसने भारत के इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदने की बात को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. जिस कंपनी ने सियासी दलों को चंदा दिया है, वो HUB पावर दिल्ली के गांधी नगर में रजिस्टर्ड एक कंपनी है। 

पाकिस्तानी कंपनी क्या बोली:-

पाकिस्तान स्थित 'द पावर हब कंपनी लिमिटेड (HUBCO) ने अपने बयान में कहा है कि उसका इस मामले या भारत स्थित किसी भी कंपनी से कोई वास्ता नहीं है। कंपनी ने कहा है कि, हमें पता चला है कि गलती से HUBCO की पहचान की गई है और इसे भारत में चुनावी बांड के संबंध में हाल की पूछताछ से जोड़ा जा रहा है, जिसमें "हब पावर कंपनी" नामक एक भारतीय कंपनी का जिक्र है। हम स्पष्ट रूप से बताना चाहेंगे कि हम इस मामले में नामित कंपनी या भारत में स्थित किसी अन्य कंपनी से कोई ताल्लुक नहीं हैं। मीडिया में जिन भुगतानों का जिक्र किया गया है, उनका HUBCO से कोई ताल्लुक नहीं है। 

 

इसमें कहा गया है कि, पाकिस्तान के बाहर हम जो भी पेमेंट करते हैं, उसे SBP पंजीकृत अनुबंधों के अनुरूप स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान द्वारा आवश्यक स्वीकृति हासिल करने के बाद संसाधित किया जाता है। हम सभी से किसी भी सामग्री को प्रकाशित करने से पहले तथ्यों को सत्यापित करने का अनुरोध करते हैं, जिसके कारण गलत सूचना फैल सकती है। किसी भी पूछताछ या स्पष्टीकरण के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए विवरण के मुताबिक, हमसे संपर्क किया जा सकता है।

इस राज्य में टीचर्स के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अध्यापकों ने जताई नाराजगी

मुफ्त बिजली योजना के लिए 1 करोड़ लोगों ने किया पंजीकरण, पीएम मोदी ने जताई ख़ुशी

MP में हुआ करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा, जिंदा लोगों की कर दी अंत्येष्टि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -