सीएम योगी ने की शाहरुख़ खान की 'पठान' न देखने की अपील ? देखें Video
सीएम योगी ने की शाहरुख़ खान की 'पठान' न देखने की अपील ? देखें Video
Share:

नई दिल्ली: शाहरुख खान की फिल्म पठान जो 25 जनवरी 2023 को रिलीज़ होने वाली है। बात यदि मुख्य भूमिका की करें तो शाहरुख अंतिम बार साल 2018 में फिल्म ज़ीरो में बतौर लीड रोल दिखाई दिए थे। काफी समय के बाद शाहरुख खान की वापसी का उनके प्रशंसकों को भी बेसब्री से इंतजार है। इसी बीच शाहरुख की पठान फिल्म से संबंधित एक दावा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल दावे में एक वीडियो है जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं। लगभग 2 मिनट के इस वायरल वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि योगी ने पठान फिल्म न देखने की अपील की है। 

बता दें कि इस वीडियो में सीएम योगी कहते नज़र आ रहे हैं कि ‘इस देश के अंदर वामपंथी विचारधारा के कुछ कथित लेखकों और कलाकारों ने अब भाजपा विरोधी ही नहीं, बल्कि भारत विरोधी स्वर ही उठाना शुरू किया है, दुर्भाग्य से उस स्वर के साथ शाहरुख खान जैसे लोगों के भी सुर मिल रहे हैं। और यह पहली बार नहीं हो रहा है इससे पहले भी इस तरह की हरकतें उनके द्वारा की गई हैं। शाहरुख खान को इस बात को याद रखना चाहिए कि यदि इस देश का बहुसंख्यक समाज उनकी फिल्मों का वहिष्कार कर देगा, तो उन्हें भी एक आम मुसलमान की तरह  सड़कों पर भटकना पड़ेगा।’ वीडियो के अंत में योगी आदित्यनाथ शाहरुख खान की तुलना आतंकी हाफिज़ सईद से करते नज़र आते हैं।

 

वायरल दावे की हकीकत जानने के लिए जब इंटरनेट खंगाला गया, तो यह वीडियो वर्ष 2015 का मिला। इंडियन एक्सप्रेस द्वारा एक रिपोर्ट 5 नवंबर 2015 में प्रकाशित की गई थी।  दरअसल, उस वक़्त अभिनेता शाहरुख खान द्वारा देश में “बढ़ती असहिष्णुता” को लेकर बयान दिया गया था, जिसके दो दिन बाद, तत्कालीन भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने उनकी तुलना पाकिस्तानी आतंकवादी और 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज़ सईद से करते हुए कहा था कि अगर वे पाकिस्तान जाना चाहते हैं तो उनका “स्वागत” है।

क्या कहा था शाहरुख़ खान ने:-

बता दें कि वर्ष 2015 में एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में शाहरुख ने देश में बढ़ती असहिष्णुता को लेकर एक बयान दिया था। शाहरुख ने कहा था कि देश में थोड़ी असहिष्णुता बढ़ी है, नौजवान जल्दी प्रतिक्रिया करने लगे हैं। इसके बाद देश में अलग-अलग संगठनों और सियासी दलों के नेताओं ने शाहरुख के बयान का विरोध किया था। योगी आदित्यनाथ उस वक़्त गोरखपुर से भाजपा के लोकसभा सांसद थे और उन्होंने भी शाहरुख के बयान पर आपत्ति जताई थी। हालांकि, बाद में शाहरुख ने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली थी। बता दें कि सीएम योगी ने शाहरुख़ द्वारा सुर मिलाने की बात इसलिए कही थी, क्योंकि आए दिन पाकिस्तान की सरकार और आतंकी संगठन भारत में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार को लेकर निराधार आरोप लगाता रहता है, और शाहरुख़ की टिप्पणी भी इन्ही आरोपों से मिलती-जुलती थी। लेकिन यह बात सारासर गलत है कि सीएम योगी ने फिल्म पठान न देखने की अपील की है।  

CM पर हमला करने वाले व्यक्ति का हो रहा इलाज, नीतीश ने कार्रवाई करने पर लगाई रोक

चुनाव हारते ही अपनों ने छोड़ा अखिलेश का साथ ? सहयोगी दलों की बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल और जयंत चौधरी

भतीजे को 'फंसता' देख ममता बनर्जी को आई विपक्ष की याद, कांग्रेस बोली- भरोसे के लायक नहीं 'दीदी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -