CM पर हमला करने वाले व्यक्ति का हो रहा इलाज, नीतीश ने कार्रवाई करने पर लगाई रोक
CM पर हमला करने वाले व्यक्ति का हो रहा इलाज, नीतीश ने कार्रवाई करने पर लगाई रोक
Share:

पटना: 3 दिन पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ मारपीट करने वाले शख्स को मनोरोग के उपचार के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि हमलावर को प्रदेश की सबसे बड़ी सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधा पटना मेडिकल कॉलेज तथा हॉस्पिटल (PMCH) भेजा गया है। उन्होंने कहा कि हमने गहन तहकीकात की। न तो हमलावर और न ही उसके परिवार के किसी भी सदस्य का कोई आपराधिक इतिहास है। 

निर्देशों के मुताबिक, पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसका टेस्ट किया गया, तत्पश्चात, इलाके के विशेषज्ञों द्वारा PMCH में उसकी मनोवैज्ञानिक प्रोफाइलिंग की जा रही है। 32 वर्षीय व्यक्ति ने रविवार को शहर के बाहरी क्षेत्र बख्तियारपुर में सीएम नीतीश पर हमला किया था। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे तत्काल नियंत्रित कर लिया था। मुख्यमंत्री ने तुरंत सुरक्षाकर्मियों से हमलावर को नहीं पीटने तथा यह पता लगाने का प्रयास करने को बोला था कि उसके साथ मामला क्या है। 

तत्पश्चात, जिला प्रशासन ने एक बयान जारी कर खुलासा किया कि हमलावर एक स्थानीय निवासी है, जिसने दो बार खुदखुशी कि कोशिश की थी तथा जिसकी मानसिक स्थिति की वजह से उसकी पत्नी अपने बच्चों के साथ अलग रहती है। प्रशासन ने यह भी बताया था कि मुख्यमंत्री ने हमलावर के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया था तथा उसका मनोरोग पुनर्वास सुनिश्चित किया गया था। इस बीच, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बोला कि सुरक्षा चूक सामान्य कानून तथा व्यवस्था के हालात का संकेत है।

चुनाव हारते ही अपनों ने छोड़ा अखिलेश का साथ ? सहयोगी दलों की बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल और जयंत चौधरी

भतीजे को 'फंसता' देख ममता बनर्जी को आई विपक्ष की याद, कांग्रेस बोली- भरोसे के लायक नहीं 'दीदी'

'केजरीवाल ने अपने घर बुलाकर मुझे AAP विधायकों से पिटवाया..', कोर्ट पहुंचे दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -