धर्मेंद्र प्रधान ने उड़ीसा में ऊर्जा गंगा योजना ले तहत किया बड़ा ऐलान

भारत सरकार के द्वारा देश के युवा पीढ़ी को स्वाभिमान के साथ रोजगार से जोड़ने के लिए कौशल विकास योजना के तहत राष्ट्रव्यापी आजीविका एवं कौशल मेले का आयोजन पूरे देश में 4 हजार जगहों पर किया जा रहा है.जिसमे शामिल हुए केंद्रीय पेट्रोलियम प्राकृतिक गैस व कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने बताया. फ़िलहाल आजीविका एवं कौशल मेला उड़ीसा के खुर्दा के हवेली मैदान में आयोजित किया गया है.

आगे बात करते हुए मंत्री प्रधान ने कहा कि वरुणेई पहाड़ के नीचे पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से राज्य सरकार द्वारा प्रदत्त 60 एकड़ जमीन पर 500 करोड़ रुपये खर्च कर हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में कौशल विकास प्रतिष्ठान खोला गया है.बहुत जल्द ही सभी परिवार के पास एलपीजी और एलईडी बल्ब पहुँचाये जायेंगे. आगामी दिनों में खुर्दा को कौशल विकास के क्षेत्र में राज्य का प्रमुख स्थल बनाया जाएगा और इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री प्रधान ने एक हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया.


भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उड़ीसा के धामरा से शुरू होकर झारखंड, बिहार होते हुए उत्तर प्रदेश के जगदीशपुर तक गई ऊर्जा गंगा पाइप लाइन राज्य के जनजीवन के साथ जोड़ी जाएगी. इस पाइपलाइन के किनारे मौजूद राज्य के 19 जिलों में योजना के तहत पाइप के जरिए गैस वितरण प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा.

अफगानिस्तान में हुआ 6 भारतीयों का अपहरण

ऑपरेशन ऑलआउट : बुरहान का गैंग साफ़, हिज्बुल कमांडर भी ढेर

जम्मू कश्मीर: सेना ने हिज्बुल कमांडर को घेरा, मुठभेड़ जारी

आतंकियों की कमी के चलते, ISI ने निकाली नई भर्ती

पाक का 11 आतंकियों को फांसी देना, कहीं साजिश तो नहीं ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -