अफगानिस्तान में हुआ 6 भारतीयों का अपहरण

काबुल। अफगानिस्तान में छह भारतीयों को अगवा किए जाने की खबर आ रही है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक कुछ बंदूकधारियों ने एक भारतीय कंपनी में घुस कुल साल लोगों को बन्दूक के दम पर अपने कब्जे में ले लिए. बताया जा रहा है कि यह कंपनी बाघलान इलाके में मौजूद है. इस वारदात में एक अफगानी नागरिक समेत कुल सात लोगो को अगवा किया गया है.  

इस घटना के बाद अफगानिस्तान के स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि, निजी इलेक्ट्रिसिटी कंपनी में जहां वे काम करते है, वहां उस इलाके में यात्रा कर रहे थे, तभी उनका अपहरण हो गया.स्थानीय अधिकारियों ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना के पीछे तालिबान का हाथ हो सकता है. वहीं, तालिबान या अन्य किसी आतंकी संगठन ने अभी तक इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है. 

बता दें कि अफगानिस्तान में कई भारतीय मजदूर व इंजिनियर रहते है. वही पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान में तालिबान का आतंक एक बाद फिर तेजी से दस्तक दे रहा है. पिछले दिनों खबर आई थी कि तालिबान में आफ्गानिस्तान के तीसरे जिले पर कब्ज़ा जमा लिया है. तालिबानी आतंक एक बार फिर अफगानिस्तान में तेजी से उभर रहा है. हालांकि अफगानिस्तान में भारतीयों के अपहरण पर भारतीय विदेश मंत्रालय कोई बयान नहीं आया है. 

पाक का 11 आतंकियों को फांसी देना, कहीं साजिश तो नहीं ?

चीन की आर्थिक रीढ़ चटकी, हुआ 17 साल का सबसे बड़ा घाटा

सोमवार को भारत आएंगे ब्रिटेन के राज्य मंत्री

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -