धर्मेंद्र ने 40 बार स्कूल से बंक मारकर देखी थी उनकी ये पसंदीदा फिल्म

Dec 07 2018 11:39 PM
धर्मेंद्र ने 40 बार स्कूल से बंक मारकर देखी थी उनकी ये पसंदीदा फिल्म

बॉलीवुड के सुपरस्टार धमेंद्र आज अपना 83वां जन्मदिन मनाने जा रहे है. धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को लुधियाना में हुआ था. आपको बता दें धर्मेंद्र भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है जिसने बॉलीवुड के बचपन से लेकर अब तक का समय देखा है. उन्होने बॉलीवुड के ब्लैक एंड वाइट दौर से काम करना शुरू किया था और वो रंगीन पर्दे से लेकर आज के एचडी और थ्रीडी सिनेमा तक कार्यरत है. हर दौर में ही धर्मेंद्र ने अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरे हैं.

आपको बता दें धर्मेंद्र की फिल्मों को लेकर दीवानगी बचपन से ही थी. जी हाँ... इससे ज्यादा हैरानी वाली तो ये है कि एक फिल्म ऐसी भी है जिसे इस स्टार ने स्कूल से बंक मारकर देखी है और सिर्फ एक या दो बार नहीं बल्कि उस एक ही फिल्म को धर्मेंद्र ने 40 बार सिनेमाहॉल में देखा था. जी हां... हम बात कर रहे हैं साल 1949 में आई फिल्म 'दिल्लगी' के बारे में जो धर्मेंद्र को बहुत पसंद थी और उन्होंने इस फिल्म को स्कूल से बंक मारकर पूरे 40 बार देखा था.

आपको बता दें एआर करदार इस फिल्म के निर्देशन और निर्माता थे और नौशाद ने इस फिल्म में म्यूजिक दिया था. जानकारी के मुताबिक ये फिल्म भारतीय सिनेमा की चौथी सबसे मोटी कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. आपको बता दें धर्मेंद्र इन दिनों फ़िल्मी दुनिया से दूर खेती करने में अपना समय बिता रहे हैं.

बर्थडे से एक दिन पहले धर्मेंद्र ने फैंस को दिया इतना बड़ा तोहफा

पिता के जन्मदिन पर उन्हें इतना बड़ा तोहफा देने वाले हैं सनी देओल

82 की उम्र में खेतो में काम करने को मजबूर हुआ ये दिग्गज अभिनेता