अयोध्या में आज फिर होगी धर्म संसद, राम मंदिर निर्माण के लिए होगा हनुमान चालीसा का पाठ
अयोध्या में आज फिर होगी धर्म संसद, राम मंदिर निर्माण के लिए होगा हनुमान चालीसा का पाठ
Share:

अयोध्या: राममंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आज (19 सितंबर) को रामनगरी अयोध्या में सनातन धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है. इस धर्म संसद का आयोजन तपस्वी छावनी में हो रहा है. राममंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए धर्मसंसद में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर हनुमान जी से राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए प्रार्थना की जाएगी.

राम मंदिर निर्मण के लिए होने वाले सामूहिक हनुमान चालीसा के पाठ के लिए रामनगरी के संत-धर्माचार्यों के अतिरिक्त भारत के कई प्रदेशों से भी संत-धर्माचार्य अयोध्या पहुंचे रहे हैं. इस धर्म संसद का आयोजक और तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास के अनुसार, राममंदिर मुद्दे में शीर्ष अदालत में नियमित सुनवाई चल रही है. उन्होंने बताया कि धर्मसंसद में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर हनुमान जी से राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए कामना की जाएगी. उन्होंने कहा कि  हनुमान जी की कृपा के बगैर अयोध्या में राममंदिर का निर्माण संभव नहीं है.

आपको बता दें कि बुधवार को अयोध्‍या मामले की 26वें दिन की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने पक्षकारों के मध्यस्थता प्रक्रिया शुरू करने की मांग पर कहा कि यदि 2 पक्ष आपस में मध्यस्थता के जरिए विवाद सुलझाने का प्रयास करना चाहते हैं तो वे कर सकते हैं, लेकिन सुनवाई नहीं रुकेगी सुनवाई जारी रहेगी. 18 अक्‍टूबर तक अगर दो पक्षों के बीच मध्यस्थता पर कोई बात बनती है तो वे अपनी रिपोर्ट अदालत को दें. 

कश्मीर मुद्दा: अब यूनाइटेड नेशंस में भी पिटा पाकिस्तान, पोलैंड ने जमकर लगाई लताड़

इस राज्य में दलित बीजेपी सांसद को मंदिर जाने से रोका

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को भेंट किया कुर्ता, दिया बंगाल आने का न्योता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -