कश्मीर मुद्दा: अब यूनाइटेड नेशंस में भी पिटा पाकिस्तान, पोलैंड ने जमकर लगाई लताड़
कश्मीर मुद्दा: अब यूनाइटेड नेशंस में भी पिटा पाकिस्तान, पोलैंड ने जमकर लगाई लताड़
Share:

 

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान को अब संयुक्त राष्ट्र भी तगड़ा झटका लगा है. संयुक्त राष्ट्र ने कश्मीर मुद्दे को लेकर किसी भी तरह से मध्यस्थता करने से साफ़ इनकार कर दिया है. संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि दोनों देश आप में बातचीत के माध्यम से इस समस्या का समाधान निकालें.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटरेस ने कश्मीर मसले को लेकर भारत और पाकिस्तान के मध्य चल रही तल्खी पर बयान देते हुए कहा है कि, 'मैं इस बात पर स्पष्ट राय रखता हूं कि कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह से आदर किया जाना चाहिए. और मैं इस बात पर स्पष्ट राय रखता हूं कि कश्मीर समस्या के निराकरण के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत एक आवश्यक तत्व है.'

सयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष की कोई जरुरत नहीं है.  आपको बता दें कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर  पर यूरोपीय यूनियन ने पाकिस्तान को कड़ी लताड़ लगाई है. पोलैंड ने कड़े तेवर अपनाते हुए कहा है कि भारत में आतंकी चांद से नहीं, बल्कि पाकिस्तान से आते हैं. पोलैंड ने यह बात संयुक्त राष्ट्र की संसद में कही है. वहीं इटली ने कहा कि पाकिस्तान आतंकी यूरोप में हमले की योजना बना रहे हैं.

तेल की कीमतों में बढ़त को लेकर आरबीआई ने जताई यह आशंका

इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए सरकार कर सकती यह ऐलान

डिस्कॉम को लग सकता है बड़ा झटका, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -